Covid-19

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन हुए Covid-19 संक्रमित

79 0

कोलकाता: Covid-19 के मामले फिर से धीरे-धीरे बढ़ते जा रहा है। इस बार नोबेल पुरस्कार से सम्मानित जाने-माने अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन Covid-19 से संक्रमित हो गए हैं। वह इस समय 89 साल के हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव अमर्त्य सेन का इलाज घर पर रह कर चल रहा है। अमर्त्य सेन कोविड की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण करीब 2 साल तक अपने पैतृक घर नहीं आ पाए थे। वह इसी महीने एक जुलाई को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर-शांतिनिकेतन स्थित प्रतिचि अपने घर आए थे।

अमर्त्य सेन के एक करीबी सहयोगी ने बताया, कोविड-19 सावधानियों को बरतते हुए वह ज्यादा लोगों से नहीं मिल रहे थे। वह 10 जुलाई, 2022 को लंदन जाने वाले थे, लेकिन कोरोना होने की वजह से उन्होंने यह कार्यक्रम रद्द कर दिया। परिवार तथा चिकित्सकों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल अमर्त्य सेन ठीक है इलाज चल रहा है।

NBCC के पूर्व चेयरमैन के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, ज्वेलरी-कैश बरामद

डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। हाल ही में, वह शहर के उत्तरी बाहरी इलाके के साल्ट लेक में ‘अमर्त्य अनुसंधान केंद्र’ के उद्घाटन में भाग लेने के लिए कोलकाता में थे। इस कार्यक्रम में उन्होंने देश की जनता से एकजुट रहने की अपील की थी।

सुकून से सो रहे बारातियों को बेकाबू वाहन ने रोंदा, छह की गई जान

Related Post

Vice Presidential election

उपराष्ट्रपति चुनाव: जगदीप धनखड़ से कौन लेगा टक्कर, आज विपक्ष करेगा ऐलान

Posted by - July 17, 2022 0
नई दिल्ली: देश में उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice Presidential election) के लिए बीजेपी ने शनिवार को बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़…
Nikita Tomar murder case

निकिता तोमर हत्याकांड : तौसीफ और रेहान को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा दी

Posted by - March 26, 2021 0
फरीदाबाद। फरीदाबाद की फास्टट्रैक कोर्ट ने निकिता तोमर हत्याकांड (Nikita Tomar murder case) में शुक्रवार को अपना फैसला सुना दिया…
रेणुका कुमार

यूपी में कोविड-19 से मुकाबले के लिए 1139 करोड़ रुपये की धनराशि की जारी : रेणुका कुमार

Posted by - April 1, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के प्रथम दिवस को कोविड-19 के दृष्टिगत कुल 1139 करोड़ रूपये की…