Site icon News Ganj

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन हुए Covid-19 संक्रमित

Covid-19

Covid-19

कोलकाता: Covid-19 के मामले फिर से धीरे-धीरे बढ़ते जा रहा है। इस बार नोबेल पुरस्कार से सम्मानित जाने-माने अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन Covid-19 से संक्रमित हो गए हैं। वह इस समय 89 साल के हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव अमर्त्य सेन का इलाज घर पर रह कर चल रहा है। अमर्त्य सेन कोविड की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण करीब 2 साल तक अपने पैतृक घर नहीं आ पाए थे। वह इसी महीने एक जुलाई को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर-शांतिनिकेतन स्थित प्रतिचि अपने घर आए थे।

अमर्त्य सेन के एक करीबी सहयोगी ने बताया, कोविड-19 सावधानियों को बरतते हुए वह ज्यादा लोगों से नहीं मिल रहे थे। वह 10 जुलाई, 2022 को लंदन जाने वाले थे, लेकिन कोरोना होने की वजह से उन्होंने यह कार्यक्रम रद्द कर दिया। परिवार तथा चिकित्सकों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल अमर्त्य सेन ठीक है इलाज चल रहा है।

NBCC के पूर्व चेयरमैन के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, ज्वेलरी-कैश बरामद

डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। हाल ही में, वह शहर के उत्तरी बाहरी इलाके के साल्ट लेक में ‘अमर्त्य अनुसंधान केंद्र’ के उद्घाटन में भाग लेने के लिए कोलकाता में थे। इस कार्यक्रम में उन्होंने देश की जनता से एकजुट रहने की अपील की थी।

सुकून से सो रहे बारातियों को बेकाबू वाहन ने रोंदा, छह की गई जान

Exit mobile version