cm yogi in civil hospital

CM योगी ने सिविल अस्पताल पहुंच कर लिया वैक्सीनेशन का जायजा

613 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वैक्सीनेशन का जायजा लिया है। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिये हैं कि वैक्सीनेशन के दौरान लाभार्थियों को किसी तरह की समस्या नहीं होनी चाहिए। वैक्सीनेशन सुविधाजनक व सरल होना चाहिए, जिससे अधिक से अधिक लोग इसका फायदा उठा सकें।

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के तहत वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। वैक्सीनेशन का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) राजधानी लखनऊ में स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे। यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने वैक्सीनेशन कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वैक्सीनेशन के संदर्भ में जानकारी भी जुटाई।

सुविधाजनक हो वैक्सीनेशन: सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)  ने निर्देश दिए हैं कि वैक्सीनेशन के दौरान लाभार्थियों को किसी तरह की समस्या न हो। वैक्सीनेशन सुविधाजनक और सरल हो, जिससे अधिक से अधिक लोग इसका फायदा उठा सकें। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री जयप्रकाश सिंह भी योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के साथ मौजूद रहे।

60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को लगाई जा रही वैक्सीन

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के तहत वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसके तहत 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग और 45 वर्ष से अधिक के गंभीर रोगियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। उत्तर प्रदेश में 225 वैक्सीनेशन बूथ बनाए गए हैं, जहां पर तीसरे चरण के तहत वैक्सीनेशन किया जा रहा है। प्रत्येक जिले में तीन सेंटर बनाए गए हैं, जिसमें से एक प्राइवेट अस्पताल में और दो सरकारी अस्पतालों में बनाए गए हैं। सरकारी अस्पताल में पहले की तरह वैक्सीनेशन मुफ्त किया जा रहा है, वहीं निजी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के बदले में 250 रुपये लिए जा रहे हैं।

15 लाख से अधिक लोगों को लगाई जा चुकी है वैक्सीन

उत्तर प्रदेश में अब तक वैक्सीनेशन के पहले और दूसरे चरण के तहत 15 लाख से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर और स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उत्तर प्रदेश में कहीं भी वैक्सीन का मेजर रिएक्शन देखने को नहीं मिला है, वहीं अब 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग और 45 वर्ष की आयु के ऊपर के गंभीर रोगों से ग्रसित लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

Related Post

राहुल गाँधी - मेनका गाँधी

लोकसभा चुनाव 2019: चाची मेनका के वार का जवाब आज देंगे राहुल गांधी

Posted by - April 22, 2019 0
सुल्तानपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार चाची मेनका गांधी के खिलाफ सुल्तानपुर में सोमवार यानी आज चुनाव प्रचार करेंगे।…