Umar

आजमगढ़ का कुख्यात अपराधी उमर महाराष्ट्र में पकड़ा गया

544 0

यूपी एसटीएफ ने आजमगढ़ के शातिर लुटेरे 50 पचास हजार रुपये के इनामी अपराधी 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी उमर उर्फ उमर अहमद (Umar) को महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शातिर उमर की गिरफ्तारी रेलवे स्टेशन पश्चिमी रिक्सा स्टैण्ड, थाना क्षेत्र ठाणे नगर, ठाणे, महाराष्ट्र से की गयी है। उसके पास से नगदी व मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

दरअसल, एसटीएफ को सूचना मिली थी कि आजमगढ़ के फूलपुर थाने में दर्ज डकैती के केस में वांछित एवं 50 हजार रुपये के इनामी उमर उर्फ उमर अहमद (Umar) मुम्बई में रह रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ की एक टीम ठाणे पहुंची और वहां स्थानीय पुलिस की मदद से उमर (Umar) को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि वह काफी समय से महाराष्ट्र में रहता था। वर्ष-2019 में अपने पैतृक गांव फरिहा, आजमगढ़ आया था। इसी दौरान इसकी मुलाकात असवद से हो गयी, इसे जानकारी थी कि एक व्यक्ति हवाला का काफी पैसा लेकर सरायमीर से कस्बा फूलपुर, थाना क्षेत्र फूलपुर आजमगढ़ आने वाला है, इसने असवद के साथ मिलकर वह पैसा लूटने की योजना बनायी तथा असवद व अन्य साथियों के साथ मिलकर कस्बा फूलपुर में अपने चार पहिया वाहन में बैठकर उस व्यक्ति का इन्तजार करने लगे, जैसे ही वह व्यक्ति मोटर साइकिल से आया तो यह लोग उसे टक्कर मारकर गिरा दिये और रुपये से भरा बैग छीनकर भाग गये। उस पैसे में से कुछ पैसा अपने साथियों को देकर बाकी पैसा लेकर वापस मुम्बई भाग गया था। इस घटना में शामिल इसके साथी असवद को एसटीएफ टीम द्वारा पूर्व में ही मुम्बई से गिरफ्तार किया जा चुका है।

उसने बताया कि वह मुम्बई में वाटर प्लान्ट में काम करता था तथा उसी के आड़ में मुम्बई व गुजरात में लूट-पाट भी करता है, दो माह पूर्व ही गुजरात के लूट के एक मुकदमें में जमानत पर रिहा होकर मुम्बई आया है। उल्लेखनीय है कि उमर ने उत्तर प्रदेश, मुम्बई (महाराष्ट्र) गुजरात एवं अन्य राज्यों में कई घटनाओं को  अंजाम दिया है जिसके बारे में जानकारी की जा रही है।

Related Post

E-Cart

बुजुर्गों, दिव्यांगों और गर्भवती महिलाओं को ई कार्ट से श्रीरामलला के दर्शन कराएगी योगी सरकार

Posted by - January 18, 2024 0
अयोध्या । 22 जनवरी को नव्य मंदिर में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlalla Pran Pratishtha) के बाद बड़ी संख्या में…
Loudspeaker

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर से लाउडस्पीकर उतरवाकर की थी सकारात्मक पहल

Posted by - June 19, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर (Loudspeaker) उतारने के मामले में योगी सरकार (Yogi government) लगातार सख्त कार्रवाई…
up panchayat elections

यूपी पंचायत चुनाव: BJP ने घोषित किए पहले चरण के 10 जिलों के उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी सूची…

Posted by - April 2, 2021 0
लखनऊ । भाजपा ने यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण के 18 जिलों में से 10 जिलों में जिला पंचायत…
cm yogi

नाटू नाटू को ऑस्कर मिलना भारतीय कला क्षेत्र में ‘अमृत काल’ का प्रतीक : योगी

Posted by - March 13, 2023 0
लखनऊ। प्रतिष्ठित ऑस्कर अवॉर्ड (Oscars) की घोषणा हो चुकी है। भारतीय फिल्म RRR के गीत नाटू नाटू (Naatu-Naatu) को बेस्ट…