Umar

आजमगढ़ का कुख्यात अपराधी उमर महाराष्ट्र में पकड़ा गया

236 0

यूपी एसटीएफ ने आजमगढ़ के शातिर लुटेरे 50 पचास हजार रुपये के इनामी अपराधी 50 हजार रुपये के इनामी अपराधी उमर उर्फ उमर अहमद (Umar) को महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शातिर उमर की गिरफ्तारी रेलवे स्टेशन पश्चिमी रिक्सा स्टैण्ड, थाना क्षेत्र ठाणे नगर, ठाणे, महाराष्ट्र से की गयी है। उसके पास से नगदी व मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

दरअसल, एसटीएफ को सूचना मिली थी कि आजमगढ़ के फूलपुर थाने में दर्ज डकैती के केस में वांछित एवं 50 हजार रुपये के इनामी उमर उर्फ उमर अहमद (Umar) मुम्बई में रह रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ की एक टीम ठाणे पहुंची और वहां स्थानीय पुलिस की मदद से उमर (Umar) को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि वह काफी समय से महाराष्ट्र में रहता था। वर्ष-2019 में अपने पैतृक गांव फरिहा, आजमगढ़ आया था। इसी दौरान इसकी मुलाकात असवद से हो गयी, इसे जानकारी थी कि एक व्यक्ति हवाला का काफी पैसा लेकर सरायमीर से कस्बा फूलपुर, थाना क्षेत्र फूलपुर आजमगढ़ आने वाला है, इसने असवद के साथ मिलकर वह पैसा लूटने की योजना बनायी तथा असवद व अन्य साथियों के साथ मिलकर कस्बा फूलपुर में अपने चार पहिया वाहन में बैठकर उस व्यक्ति का इन्तजार करने लगे, जैसे ही वह व्यक्ति मोटर साइकिल से आया तो यह लोग उसे टक्कर मारकर गिरा दिये और रुपये से भरा बैग छीनकर भाग गये। उस पैसे में से कुछ पैसा अपने साथियों को देकर बाकी पैसा लेकर वापस मुम्बई भाग गया था। इस घटना में शामिल इसके साथी असवद को एसटीएफ टीम द्वारा पूर्व में ही मुम्बई से गिरफ्तार किया जा चुका है।

उसने बताया कि वह मुम्बई में वाटर प्लान्ट में काम करता था तथा उसी के आड़ में मुम्बई व गुजरात में लूट-पाट भी करता है, दो माह पूर्व ही गुजरात के लूट के एक मुकदमें में जमानत पर रिहा होकर मुम्बई आया है। उल्लेखनीय है कि उमर ने उत्तर प्रदेश, मुम्बई (महाराष्ट्र) गुजरात एवं अन्य राज्यों में कई घटनाओं को  अंजाम दिया है जिसके बारे में जानकारी की जा रही है।

Related Post

विधायक अदिति सिंह

विधायक अदिति सिंह और अंगद की दोबारा हुई शादी, खास अंदाज में किया गृह प्रवेश

Posted by - November 23, 2019 0
नवांशहर। नवांशहर खास बहू उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह विशेष अंदाज में शनिवार को गृह…
Cm Yogi holds meeting

कोरोना पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी-निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

Posted by - April 9, 2021 0
लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने राजधानी लखनऊ और वाराणसी…
Oxygen 1

UP में अब डॉक्टर की पर्ची दिखाने पर ही मिलेगा ऑक्सीजन सिलेंडर, नई गाइडलाइन जारी

Posted by - April 22, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है।…