STF ने लखनऊ, गोरखपुर व अयोध्या से गिरफ्तार किए तीन इनामी बदमाश

989 0

यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने लखनऊ और गोरखपुर और अयोध्या से वांछित चल रहे तीन इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ प्रवक्ता ने बताया कि जौनपुर जिले के महराजगंज इलाके में पेट्रोल पम्प पर हुई डकैती में वांछित चल रहे 25 हजार रुपए के इनामी कुख्यात अपराधी विश्वजीत जायसवाल उर्फ जीतू को एसटीएफ ने लखनऊ के विभूतिखण्ड इलाके से गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा। गिरफ्तार बदमाश प्रतापगढ़ जिले के आसपुर देवसरा इलाके के तुरकोली गांव का रहने वाला है। उसके पास से एक तमंचा और कुछ कारतूस को मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

प्रवक्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि जौनपुर जिले के महराजगंज इलाके में पिछले माह 14 मई को पेट्रोल पम्प पर हुई डकैती में वांछित इनामी बदमाश विभूतिखंड इलाके में हयात होटल के पीछे निमाणार्धीन एल्डिको कापोर्रेट टावर के पास आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ (STF) बताये गये स्थान पर पहुंची और कुछ देर बाद दो लोग आते दिखाई दिए। मुखबिर के इशारे पर दोनों लोगों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया तो वे भागने लगे, जिस पर एसटीएफ (STF) ने विश्वजीत जायसवाल उर्फ जीतू को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि उसका साथी चन्दन जायसवाल है,जिसकी तलाश की जा रही है

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश ने पूछताछ पर बताया कि उसने वर्ष 2018 में सबसे पहले सुल्तानपुर जिले में मोटर साइकिल की लूट की थी। उसके बाद हौसला बढ़ने पर उसने छह-सात लोगों का अपना एक गिरोह बनाया तथा कुछ बड़ी घटना करने की योजना बनायी। उन्होंने बताया कि इसके खिलाफ विभिन्न थानों में 12 मामले दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।

उधर, गोरखपुर एसटीएफ (STF) की टीम ने फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश सैय्यद फैजान को रविवार को गोरखपुर के रामगढ़ ताल इलाके में हनुमान मन्दिर तिराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इस बदमाश के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं। पूछताछ पर बताया कि उसने अपने भाई सैय्यद ने अपने पिता सैय्यद फिरोज आलम के नाम कि एक कम्पनी बना रखी थी और सामान खरीदने बेचने का काम करते थे। उनकी कंपनी में काफी लोगों का पैसा इन्वेस्ट कराया और बदले में सामान नहीं दे पाये, काफी लोगों ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसकी कारण कम्पनी को बन्द कर दिया गया और गोल्ड कन्सटंक्शन के नाम से दूसरी कम्पनी खोल ली। इस कम्पनी में भी काफी लोगों का पैसा इन्वेस्ट करावाया। जब लोगों द्वारा पैसा मांगा जाने लगा तो उस कम्पनी भी बन्द कर दिया।

इसके अतिरिक्त एसटीएफ ने ही धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे इन्द्रजीत यादव को अयोध्या के गोसाईगंज इलाके से गिरफ्तार किया है। उस पर पन्द्रह हजार रुपये का इनाम घोषित था।

Related Post

AK Sharma

स्नेह मिलन कार्यक्रम: मऊ जिले के बहुआयामी विकास को समर्पित रही परिचर्चा

Posted by - January 29, 2024 0
लखनऊ। विकसित भारत का निर्माण तभी संभव है जब उत्तर प्रदेश का प्रत्येक जिला विकसित होगा। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में…
cm yogi

श्री रामनगरी से वृहद स्वच्छता अभियान का आगाज करेंगे मुख्यमंत्री योगी

Posted by - January 13, 2024 0
अयोध्या : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या रहेंगे। वे उत्तर प्रदेश…
Narayan Singh Suman

पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन का कोरोना से निधन, पत्नी और बेटी की हो चुकी मौत

Posted by - April 23, 2021 0
आगरा । सपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री रामजी लाल सुमन के छोटे भाई व प्रदेश सरकार के…