प्रकाश जावडेकर

दिल्ली : प्रकाश जावडेकर बोले- घरेलू उद्योगों के लिए अब NOC की जरूरी नहीं

651 0

नई दिल्ली। देश में घरेलू उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने कई कदम उठाए हैं। इस मामले में अब सरकार ने एक और कदम उठाया है, जिससे लाखों उद्योगों को काफी फायदा होगा।

प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर कहा कि अब दिल्ली में घरेलू उद्योगों को प्रदूषण, लेबर और उद्योग विभाग से  NOC  नहीं लेना होगा

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर कहा कि अब दिल्ली में घरेलू उद्योगों को प्रदूषण, लेबर और उद्योग विभाग से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट ( NOC ) नहीं लेना होगा। सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम से करीब तीन लाख उद्योगों को फायदा होगा और घरेलू उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने अपने ट्वीट में कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार का दिल्ली के लिए एक बड़ा निर्णय। घरेलू उद्योगों का अब कार्य करना आसान हुआ । प्रदूषण, लेबर और उद्योग विभाग के एनओसी की जरूरत नहीं। तीन लाख घरेलू उद्योगों को होगा फायदा।

बता दें कि सरकार द्वारा छोटे उद्योगों की रजिस्ट्रेशन फीस पहले ही कम कर दी गई थी। इसका फायदा छोटे और मध्यम कारोबारियों को मिला। इसके साथ ही घरेलू उद्योगों को सीलिंग से बचाने के लिए जिन छोटी इकाइयों से प्रदूषण नहीं होता है उन्हें रिहाइशी इलाकों में भी चलाने की अनुमति दी थी।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने जनता मिलन कार्यक्रम में सुनी जन समस्याएं

Posted by - October 31, 2022 0
चंपावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने देवभूमि कॉलेज ऑफ एजुकेशन बनबसा में आयोजित मुख्य सेवक जनता मिलन कार्यक्रम…
CM Dhami

हम यूसीसी की तो कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ की बात कर रही है: धामी

Posted by - April 11, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरुवार को विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री…

तालिबान चले जाओ, वहां 50 रु है पेट्रोल, वहां भरवाओ- महंगाई पर सवाल पूछा तो बोले BJP नेता

Posted by - August 19, 2021 0
अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है, लेकिन इसे लेकर अब भारत में भी सियासी बयानबाजी शुरू हो गई…