Russian

रूसी मिसाइल हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 18

110 0

क्रेमेनचुक: क्रेमेनचुक सोमवार को रूसी मिसाइल (Russian missile) हमले में मरने वालों की संख्या 18 तक पहुंच गई है क्योंकि ख-22 (रूसी: एक्स-22) मिसाइल (Russian missile) का वजन लगभग 2,000 पाउंड औद्योगिक शहर के एक शॉपिंग सेंटर से टकराया था। CNN ने बताया कि तलाशी जारी रहने के दौरान 36 अन्य लोग लापता हैं। पोल्टावा क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख दिमित्रो लुनिन ने कहा कि बचाव दल चौबीसों घंटे काम करना जारी रखते। भारी इंजीनियरिंग उपकरणों और छोटी मशीनों की मदद से क्षतिग्रस्त इमारत संरचनाओं को हटाने का काम जारी है।

सीएनएन ने लुनिन के हवाले से कहा, 25 लोगों को क्रेमेनचुक के अस्पताल में गहन देखभाल के लिए भर्ती कराया गया था। यह हमला रूस द्वारा सप्ताहांत में यूक्रेन पर 65 से अधिक मिसाइलों से अचानक तेज गति से दागे जाने के बाद हुआ है। यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि हमले के समय इमारत के अंदर करीब 1,000 लोग हो सकते थे, हालांकि सटीक संख्या स्पष्ट नहीं थी।

महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल के बीच दिल्ली पहुंचे देवेंद्र फडणवीस

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सोमवार को अपना अधिकांश रात का संबोधन हड़ताल के लिए समर्पित किया। यह हमला एक रूसी X-22 मिसाइल द्वारा किया गया था जिसका वजन लगभग 2,000 पाउंड था और इसे सीमा के पास रूस के कुर्स्क क्षेत्र से दागा गया था।जर्मनी में चल रहे G7 शिखर सम्मेलन के दौरान, विश्व नेताओं ने सोमवार रात एक बयान में मॉल हमले को “युद्ध अपराध” कहा।

हार्दिक पांड्या ने आयरिश बल्लेबाज हैरी टेक्टर को अपना बैट किया गिफ्ट

Related Post

कोविड-19 से लड़ने वाला टीका

हैदराबाद यूनिवर्सिटी की डॉ. सीमा मिश्रा ने तैयार किया कोविड-19 से लड़ने वाला टीका

Posted by - March 28, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी जहां पूरी दुनिया में कोहराम मचाए हुए है। तो चिकित्सा व विज्ञान क्षेत्र से जुड़े…

हाउडी मोदी: ‘करोड़ों रुपये खर्च करने के बाद भी मोदी जनता का निराशाजनक शो – फवाद हुसैन

Posted by - September 23, 2019 0
इस्लामाबाद। ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम का लोहा पूरी दुनिया मान रही है।कार्यक्रम के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने…