Pakistan

संकट में इमरान, अगले प्रधानमंत्री पद के लिए शरीफ बने उम्‍मीदवार

233 0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की संसद का विशेष सत्र शनिवार को शुरू हुआ जो अब तक हंगामेदार रहा है। पाकिस्तान (Pakistan) की संसद शनिवार को स्थगित कर दी गई, एक अविश्वास प्रस्ताव में देरी हुई, जो प्रधानमंत्री इमरान खान को पद से हटा सकता था, उनके सहयोगियों द्वारा इसी तरह के एक उपाय को अवरुद्ध करने के कुछ दिनों बाद। विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) स्पीकर से गुजारिश करते हुए कहा कि आज संविधान के साथ खड़े रहें और सही तरीके से स्पीकर का किरदार निभाएं। संसद में आज ही अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है।

हालांकि, हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही को डेढ़ घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया। स्पीकर असद कैसर ने कहा कि सांसद दोपहर 12:30 बजे (0730 GMT) फिर से बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले इस्लामाबाद में पाकिस्तान नेशनल असेंबली के बाहर भारी सुरक्षा तैनात की गई है, जिसे शीघ्र ही सदन में लिया जाना है।

यह भी पढ़ें: गर्मी से बेहाल चालक ने निकाला जुगाड़, रिक्शा को बनाया गार्डन

शरीफ इमरान खान की सरकार को गिराने के लिए विपक्ष के प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं और उन्हें लगातार प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के एकमात्र उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राम नवमी पूजा का देखें शुभ मुहूर्त, कन्या पूजन तिथि और महत्व

 

Related Post

Texas

टेक्सास में ट्रैक्टर-ट्रेलर में मिले 50 शव, 16 गंभीर, इलाके में हड़कंप

Posted by - June 29, 2022 0
वाशिंगटन: मेक्सिको और मध्य अमेरिकी राज्य टेक्सास (Texas) के सैन एंटोनियो में ट्रैक्टर-ट्रेलर में 50 लोगो के शव मिले है।…
राजनाथ सिंह

मोदी सरकार ने आतंक के खिलाफ अपनाई विशेष रणनीति : राजनाथ सिंह

Posted by - December 7, 2019 0
देहरादून। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को टेररिस्ट स्टेट बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सामने आकर चार लड़ाईयां लड़ा,…