Mercedes

मंत्री ने खरीदी 10 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज कार, इस देश में मचा हाहाकार

79 0

इस्लामाबाद: बढ़ती महंगाई के बीच एक शानदार मर्सिडीज-बेंज Mercedes-Benz car 4MATIC सैलून ने पाकिस्तानी सरकार (Pakistani government) को मुश्किल में डाल दिया है। पाकिस्तान समाचार वेबसाइट डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) की सरकार को नेता बैरिस्टर सुल्तान महमूद के लिए 100 मिलियन रुपये से अधिक की नई शानदार कार खरीदने के लिए नागरिक समाज समूहों और कार्यकर्ताओं की भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। यह कदम तब उठाया गया है जब POK के विकास बजट में कटौती को लेकर पाकिस्तानी सरकार आलोचना कर रही है।

सेवाओं और सामान्य प्रशासन विभाग (एस एंड जीएडी) द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, पीओके सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 […] राष्ट्रपति के लिए मर्सिडीज बेंज S500 4MATIC सेडान लॉन्ग (RHD) कार का परिवहन शुल्क।

सोशल मीडिया पर इस नोटिफिकेशन के वायरल होने के बाद देश भर के लोगों ने इसे लेकर भद्दे कमेंट्स किए। “जबकि राष्ट्रपति को कानूनी रूप से एक भी महंगी कार खरीदने से प्रतिबंधित नहीं किया जाता है, ऐसे समय में ऐसा करना उनके लिए शोभा नहीं देता है, जब उनकी पार्टी बजट में कटौती के बारे में कर्कश रो रही है, जो कहती है कि यह उत्पादक, सामाजिक और में वितरित करने की उसकी योजनाओं को प्रभावित करेगा। विकास क्षेत्र, ”एक प्रसिद्ध विश्लेषक नैला अल्ताफ कयानी ने ट्वीट किया।

सऊदी अरब के एक कार्यकर्ता साद मकसूद ने लिखा, “पाकिस्तान में उनके पास जहर खाने के लिए पैसे नहीं हैं, लेकिन इस्लामाबाद से लेकर मुजफ्फराबाद तक, सत्ताधारी अभिजात वर्ग की विलासिता का कोई अंत नहीं है।”

साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा का अभिन्न अंग, केंद्र इसे मजबूत करेगी: अमित शाह

इसके अलावा पीटीआई समर्थक कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख इमरान खान से स्थिति का जायजा लेने का आह्वान किया। स्थानीय मीडिया ने जब इस मुद्दे को लेकर पीओके के अध्यक्ष सैयद कमाल हैदर के प्रवक्ता से बातचीत की तो हैदर ने कहा कि खरीद का सारांश नई कार पिछली सरकार द्वारा शुरू की गई थी और उन्होंने इसे अभी तक नहीं देखा था। इसी तरह के एक कदम में, कुछ हफ़्ते पहले पीओके सरकार ने क्षेत्र के कई पूर्व प्रधानमंत्रियों के लिए चार नई 1800cc टोयोटा कोरोला कारों की खरीद के लिए 20.3 करोड़ रुपये के अतिरिक्त अनुदान को मंजूरी दी थी।

जानें आप वजन बढ़ने की चिंता किए बिना आम का स्वाद कैसे ले सकते हैं?

Related Post

विस्फोट

श्रीलंका के कोलंबो में सीरियल बम ब्लास्ट, 55 की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Posted by - April 21, 2019 0
श्रीलंका। राजधानी कोलंबों के कोचचिकड़े में स्थित सेंट एंथोनी चर्च में सिलसिलेवार बम धमाकों से दहल गया। यह बम धमाके…
Nobel Prize in Chemistry

इमैनुअल शार्पेंची और जेनफिर डाउडना को मिला केमिस्ट्री का नोबेल पुरस्कार

Posted by - October 7, 2020 0
नई दिल्ली। रॉयल स्वीडिश एकेडमी ऑफ साइंसेज ने साल 2020 का रसायन (केमिस्ट्री) विज्ञान के नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize in…
कोरोनावायरस से जूझ रहा अमेरिका

US: कल होगा राष्ट्रपति पद के लिए मतदान, जानें इससे जुड़ीं जरूरी बातें

Posted by - November 2, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   कल 3 नवम्बर को अमेरिका में 45वें राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ा जाएगा जिसपर दुनिया भर की निगाहें…