Rickshaw

गर्मी से बेहाल चालक ने निकाला जुगाड़, रिक्शा को बनाया गार्डन

44 0

नई दिल्ली: गर्मियों का मौसम आते ही देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी आग की तरह पड़ने लगी है। घर से बाहर निकलते समय लोग अक्सर कई विकल्प तलाशते हैं, खासकर गर्मी को मात देने के लिए। ऐसा ही एक काम एक रिक्शा चालक (Rickshaw driver) ने किया है जो सबसे अनोखा है। उन्होंने खुद को और अपने यात्रियों को गर्मी से बचाने के लिए अपनी गाड़ी पर कूल जुगाड़ किया है और इन दिनों अपने रिक्शा वाले शख्स की एक तस्वीर वायरल हो रही है।

वायरल हुए इस तस्वीर में रिक्शा चालक अपने वाहन पर बैठे हुए दिखाई दें रहा है जिसकी छत घास से ढकी हुई है। इसके अलावा, कुछ कमरों वाले पौधे भी वाहन के किनारे पर रखे जाते हैं। अभिनव बदलाव ने संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के पूर्व कार्यकारी निदेशक, एरिक सोलहेम का ध्यान आकर्षित किया, जिन्होंने तब ट्विटर पर तस्वीर साझा की।

यह भी पढ़ें: राम नवमी पूजा का देखें शुभ मुहूर्त, कन्या पूजन तिथि और महत्व

तस्वीर को साझा करते हुए उन्होंने लिखा, “इस भारतीय व्यक्ति ने गर्मी में भी ठंडा रहने के लिए अपने रिक्शा पर घास उगाई। वास्तव में बहुत अच्छा!” हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि यह तस्वीर कब और कहां की है। तस्वीर को पहली बार 2021 में वापस साझा किया गया था। शेयर किए जाने के बाद, पोस्ट को 21,000 से अधिक लाइक्स और 2,000 से अधिक रीट्वीट मिल चुके हैं। इसके अलावा, सफदरजंग वेदर वेधशाला के अनुसार, इस सीजन में पहली बार गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को छू गया।

यह भी पढ़ें: कोविड -19 के इस वेरिएंट ने दी दस्तक, यह संस्करण है घातक

Related Post

PK

‘ममता के रणनीतिकार ने चैट में मानी हार’, PK बोले- पूरा ऑडियो रिलीज करे बीजेपी!

Posted by - April 10, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल 8 चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जा रहे हैं। इधर दूसरी तरफ प्रशांत किशोर का पत्रकारों से…
सोनम कपूर

गणेश चतुर्थी 2019 : अंधेरीचा राजा के दर्शन करने पहुंची सोनम कपूर

Posted by - September 6, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर गणेश उत्सव के दौरान गणपति का आशीर्वाद लेने के लिए अंधेरकी राजा के दरबार…