Gujarat

कोविड -19 के इस वेरिएंट ने दी दस्तक, यह संस्करण है घातक

50 0

गुजरात: मुंबई में नए कोविड -19 (Covid-19) वेरिएंट एक्सई का एक मामला सामने आने के बाद एक व्यक्ति गुजरात (Gujarat) में नए कोविड -19 स्ट्रेन से संक्रमित हो गया है। राज्य में खोजे गए एक्सई वेरिएंट (XE variant) के दावों के अलावा मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि गुजरात में भी कोविड-19 के नए एक्सएम वेरिएंट का एक मामला सामने आया है। सरकारी एजेंसियों द्वारा इस खबर की औपचारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है।

यह महाराष्ट्र के मुंबई शहर में XE वेरिएंट के पाए जाने की रिपोर्ट सामने आने के कुछ ही दिनों बाद आया है। कथित तौर पर रोगी का विदेश यात्रा का इतिहास था और उसने कोरोनावायरस के नए तनाव का अनुबंध किया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बाद में उसी के दावों का खंडन किया। एक्सई संस्करण के मुंबई में होने की रिपोर्ट का स्वास्थ्य मंत्रालय ने खंडन किया था, जिसमें कहा गया था कि अब तक, “कोई भी मौजूदा सबूत नए संस्करण की उपस्थिति का सुझाव नहीं देता है।”

यह भी पढ़ें: मशहूर अमेरिकन सिंगर ने बॉयफ्रेंड से की सगाई, दिखाई हीरे की अंगूठी

महाराष्ट्र द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट में, यह उल्लेख किया गया था, “मुंबई में कोरोनवायरस के एक्सई संस्करण का पता लगाने की रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद, @MoHFW_INDIA ने कहा है कि वर्तमान साक्ष्य नए संस्करण की उपस्थिति का सुझाव नहीं देते हैं।” कोविड -19 के नए एक्सई संस्करण का पहली बार यूनाइटेड किंगडम में पता चला था और कहा जाता है कि यह वायरस के किसी भी अन्य प्रकार की तुलना में बहुत अधिक संक्रमणीय है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, कई को किया टैग

Related Post