Maharashtra

महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल के बीच दिल्ली पहुंचे देवेंद्र फडणवीस

242 0

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार में चल रहे राजनीतिक हालात के बीच मंगलवार को दिल्ली पहुंचे। वह महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए सोमवार को BJP की महाराष्ट्र इकाई की कोर कमेटी की बैठक के बाद दिल्ली आए थे। शिवसेना के 39 बागी विधायकों सहित महाराष्ट्र के कुल 48 बागी विधायक 22 जून से गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं।

फडणवीस के पद छोड़ने के बाद, शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के गठबंधन ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना। 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 105 सीटें जीतीं, उसके बाद शिवसेना ने 56, राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीतीं। 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के बहुमत हासिल करने के बाद, फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, लेकिन अपने डिप्टी और राकांपा नेता अजीत पवार के पद छोड़ने के बाद जल्द ही उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया।

हार्दिक पांड्या ने आयरिश बल्लेबाज हैरी टेक्टर को अपना बैट किया गिफ्ट

राउत ने कहा, ‘अगर वे ऐसा करते हैं तो उनकी पार्टी (भाजपा), फडणवीस और पीएम मोदी का नाम खराब होगा। महाराष्ट्र में शिवसेना और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी गुट के बीच सियासी खींचतान अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है। इससे पहले दिन में, शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा और देवेंद्र फडणवीस को एमवीए सरकार में सामने आने वाले संकट में शामिल नहीं होने की चेतावनी दी थी। अलग हुए खेमे की ओर से दायर याचिका में शिंदे और 15 अन्य बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही को चुनौती दी गई है।

भारतीय वायु सेना के अग्निवीरयु पदों पर आवेदन के लिए बचे कुछ दिन शेष

Related Post

20 हजार छात्रों को नौकरी

अमेरिकी कंपनी भारत में देगी 20 हजार छात्रों को नौकरी, मिलेगी इतनी सैलरी

Posted by - February 11, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी लिस्टेड इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) कंपनी कॉग्निजेंट इस साल भारत में अधिक नौकरियां देंगी। आईटी कंपनी कॉग्निजेंट कैंपस…
sonia gandhi

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष की सेहत पर रायबरेली में कोई असर नहीं

Posted by - April 30, 2019 0
रायबरेली।   कांग्रेस का गढ़  समझी जाने वाली रायबरेली  में इस बार कांटा मुकाबले का है  लेकिन  इससे कांग्रेस प्रत्याशी…
UCC

UCC ड्राफ्ट को धामी कैबिनेट की हरी झंडी, विधेयक विधानसभा के पटल पर रखने को मंजूरी

Posted by - February 5, 2024 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की अध्यक्षता में रविवार को समान नागरिक संहिता (UCC) के ड्राफ्ट को उत्तराखंड…