Fraud gang

क्रिप्टोकरेंसी यूजर्स रहे सावधान! साइबर धोखाधड़ी के गिरोह का भंडाफोड़

127 0

नई दिल्ली: हाई-टेक जालसाजों के एक अंतरराज्यीय गिरोह का दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। हाई-टेक जालसाजों के एक अंतरराज्यीय गिरोह चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर ऑनलाइन ऋण की सुविधा के बहाने भोले-भाले लोगों को धोखा देते थे। ये गैंग (Fraud gang) क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का कारोबार करता था, वे YouTube से रणनीति सीखते हैं और टेलीग्राम पर चीनी नागरिकों से संपर्क करते हैं।

आरोपियों की पहचान दीपक पटवा (23), देव किशन (32), सुरेश सिंह (45) और सुनील कुमार खटीक (34) के रूप में हुई है। दीपक, देव और सुरेश राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के रहने वाले हैं जबकि सुनील मध्य प्रदेश के नीमच के रहने वाले हैं। पुलिस स्टेशन रोहिणी में एक शिकायत दर्ज की जिसमें आरोप लगाया गया कि उसे अपने फोन पर एक टेक्स्ट संदेश मिला है कि “लाइट योर एप्लाइड लोन स्वीकृत है, आप 2,00,000 / – रुपये से लेकर ऋण सीमा चुन सकते हैं, कृपया लॉगिन ऐप…” तीन लेन-देन में कुल 40,000/- रुपये जमा करने के बाद, उसने व्हाट्सएप पर जवाब देना बंद कर दिया।

युवक की हत्या कर शव को बोरे में पैक करके नाले में फेंका

Related Post

यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, केरल में यलो अलर्ट जारी

Posted by - October 21, 2021 0
नई दिल्ली। मानसून के भारत के कई हिस्सों से विदा होने के बावजूद दिल्ली, उत्तराखंड और केरल में बीते कुछ दिनों…
Yogi

चिकित्सा व चिकित्सा शिक्षा में नई क्रांति की शुरुआत है आयुर्वेद कॉलेज : सीएम योगी

Posted by - April 9, 2022 0
गोरखपुर: मुख्यमंत्री एवं महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय (Gorakhnath University) के कुलाधिपति योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि महायोगी गोरखनाथ के…