200 करोड़ की वसूली केस में नोरा फतेही को ईडी का समन, पूछताछ के लिए पहुंची एक्ट्रेस

333 0

नई दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल के अंदर से ही 200 करोड़ रुपये की वसूली का रैकेट चलाने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही को ईडी ने समन जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने नोरा फतेही को आज पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में नोरा फतेही का बयान दर्ज करना चाहता है। जानकारी के मुताबिक, नोरा फतेही दिल्ली के ईडी दफ्तर पहुंच गई हैं।

तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्र शेखर द्वारा 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में केवल नोरा फतेही ही नहीं बल्कि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से ठगी का भी आरोप है। नोरा फतेही के साथ-साथ ईडी ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांजिस को फिर से समन भेजा है। ईडी ने शुक्रवार को पूछताछ में शामिल होने के लिए जैकलीन को एमटीएनएल स्थित ईडी दफ्तर बुलाया है। सुकेश ने जैकलीन को भी अपने जाल में फंसाने की कोशिश की थी।

बता दें कि इस मामले में ईडी ने जैकलीन से पहले भी पूछताछ की थी। पहले ईडी को लग रहा था कि जैकलीन इस मामले में शामिल हैं, लेकिन बाद में पता चला कि वह इस मामले की विक्टिम हैं। सुकेश ने लीना पॉल के जरिए जैकलीन को ठगा था। जैकलीन ने ईडी को दिए अपने पहले बयान में सुकेश से जुड़ी कई अहम जानकारियां साझा की थीं।

बॉलीवुड की कई हस्तियों को बनाया निशाना

आपको बता दें की तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ की रंगदारी वसूलने के मामले में सुकेश चंद्र शेखर और उसकी कथित पत्नी एक्ट्रेस लीना पॉल जेल में बन्द हैं। बताया जा रहा है कि सुकेश ने अन्य लोगों की तरह नोरा फतेही को भी अपने जाल में फंसाने की साजिश रची थी। नोरा और जैकलीन के अलावा सुकेश के निशाने पर कई बॉलीवुड कलाकार और फिल्मकार थे।

पत्नी की मदद से जेल में बैठकर करता था ठगी

ठगी के मामले में सुकेश की कथित पत्नी लीना पॉल भी पुलिस की गिरफ्त में हैं। लीना ठगी के मामले में पूरी तरह से सुकेश का साथ देती थी। जेल से ही सुकेश लीना के जरिए अपने ठगी के नेटवर्क को चला रहा था। गिरफ्तार होने के बाद लीना ने पूछताछ में बताया था कि वो सुधीर और जोएल नाम के दो शख्स के साथ मिलकर ठगी के पैसों को ठिकाने लगाती थी।

जेल के अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई

जेल के अंदर से अपने ठगी के मामलों को अंजाम देने वाले सुकेश से जुड़े दिल्ली पुलिस के 9 अधिकारियों और कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए। इस मामले में छह अधिकारियों और कर्मचारियों को पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था। रंगदारी के मामले में ये सभी जांच के बाद दोषी पाए गए थे।

 

Related Post

मलंग

‘मलंग’ में आदित्य रॉय कपूर संग अंडर वाटर किस करेंगी दिशा पाटनी, ली स्पेशल ट्रेनिंग

Posted by - December 31, 2019 0
मुंबई। बॉलीवुड स्टार आदित्य रॉय कपूर और दिशा पाटनी की जोड़ी बहुत जल्द परदे पर दिखाई देने वाली हैं। 2020…
प्रियंका चोपड़ा

Met Gala में प्रियंका चोपड़ा के अवतार से हैरान हुए फैंस, बोले- तुम तो बिना हमले के ही मार डालोगी

Posted by - May 7, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। Met Gala 2019 में प्रियंका चोपड़ा एक बार फिर अपने स्टनिंग लुक के साथ पिंक कारपेट पर शिरकत…

हज-2022 की तैयारियां शुरू, हजयात्रियों को लेनी होंगी टीकों की दोनों खुराकें

Posted by - October 22, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि हज पर जाने के इच्छुक लोगों…

मलाइका और अर्जुन ने ऋषि कपूर से मुलाकात की, नीतू ने शेयर की खूबसूरत तस्वीर

Posted by - July 5, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। ऋषि कपूर का कई महीनों से न्यूयॉर्क में इलाज चल रहा है। उनकी पत्नी नीतू कपूर उनके साथ…