रवि शास्त्री का कार्यकाल हो रहा खत्म, राहुल द्रविड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच

178 0

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ होम सीरीज के लिए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अंतरिम कोच नियुक्त किया जा सकता है। बीसीसीआई इस बारे में उन्हें एप्रोच करेगी। टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री समेत कोर सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा और उसके तुरंत बाद न्यूजीलैंड को भारत का दौरा करना है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड शास्त्री के विकल्प की तलाश कर रही है लेकिन यह मामला लंबा चल सकता है इसलिए न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अंतरिम कोच हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई राहुल द्रविड़ से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में बतौर अंतरिम कोच काम करने के लिए बात करेगा। बोर्ड जानता है कि अगले कोच की नियुक्त करने में समय लगेगा इसलिए वह इस दौरान किसी राहुल जैसे अनुभवी को टीम के साथ जोड़ना चाहती है।

देश में कोरोना मामलों में उतार-चढ़ाव जारी, 24 घंटे में मिले 18,987 नए केस

सूत्रों के मुताबिक, कुछ ऑस्ट्रेलियाई कोचों ने भारतीय टीम का कोच बनने में दिलचस्पी दिखाई है। हालांकि बीसीसीआई किसी भारतीय को ही टीम का हेड कोच बनाना चाहती है। बीसीसीआई ने इसी कारण राहुल से फुल टाइम कोच बनने को कहा था लेकिन राहुल ने इसके लिए मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वह ज्यादा सफर नहीं करना चाहते हैं। इस समय राहुल नेशनल क्रिकेट अकादमी का कामकाज संभाल रहे हैं जो उनके ही शहर बैंगलुरू में है। बाद में भारतीय बोर्ड ने कुछ और कोचेस से बात की लेकिन उसे अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है।

बीसीसीआई ने नहीं दिया कोई विज्ञापन

बता दें कि बीसीसीआई ने कोच के संबंध में किसी तरह का कोई विज्ञापन नहीं दिया है। वह ऐसे कोच की तलाश में हो जो उसकी जरूरतों को पूरा करे। बीसीसीआई विज्ञापन निकालने से पहले संभावित उम्मीदवारों को तलाशना चाह रही है। इस संबंध में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, हम उस कैंडिडेट की खोज में हैं जिसे हमें लगता है कि वह इस रोल के लिए अच्छा होगा। हम उस तरह की स्थिति नहीं चाहते हैं जहां हमारे पास काफी सारे आवेदन आएं लेकिन कोई इसके लिए सही नहीं लगे। यह बोर्ड के लिए अच्छा नहीं रहेगा और कैंडिडेट्स के लिए भी। पहले एक सही उम्मीदवार का चुनना सही होगा, तब तक द्रविड़ अंतरिम कोच रहेंगे।

दो दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या है नई कीमत

इससे पहले ये खबरें आई थीं कि अनिल कुंबले की एक बार फिर कोच के तौर पर वापसी हो सकती है। हालांकि इन खबरों का बाद में खंडन कर दिया गया। कुंबले साल 2016-17 में भारतीय टीम के हेड कोच की भूमिका निभा चुके हैं। उस दौरान कप्तान कोहली के साथ हुए मनमुटाव के चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

विदेशी कोचों की अगर बात करें तो अब तक जॉन राइट, ग्रेग चैपल, गैरी कर्स्टन और डंकन फ्लेचर के रूप में चार विदेशी कोच भारतीय टीम के साथ काम कर चुके हैं। इनमें से चैपल का दो साल का कार्यकाल सबसे विवादों भरा रहा था। भारतीय टीम के 2007 के एकदिवसीय विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था।

Related Post

CM Dhami

जीवन की सफलता के लिए संतों का आशीर्वाद आवश्यक : धामी

Posted by - January 1, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को जगद्गुरू आश्रम कनखल में निरंजन पीठाधीश्वर आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी कैलाशानन्द …