DRDO

DRDO ने ओडिशा तट पर मिसाइल के दो सफल उड़ान परीक्षण किए

32 0

नई दिल्ली: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने रविवार को भारतीय सेना के मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल (MRSAM) के संस्करण के दो सफल उड़ान परीक्षण किए। परीक्षण, ओडिशा (Odisha) के तट से दूर, एकीकृत परीक्षण रेंज, चांदीपुर में किए गए, उच्च गति वाले हवाई लक्ष्यों के खिलाफ लाइव फायरिंग परीक्षणों के हिस्से के रूप में किए गए थे।

पहला परीक्षण मध्यम ऊंचाई, लंबी दूरी के लक्ष्य को रोकना था और दूसरा कम ऊंचाई वाले, कम दूरी के लक्ष्य के खिलाफ था। मिसाइलों ने लक्ष्यों को बीच में ही रोक लिया और उन्हें पूरी तरह से नष्ट कर दिया, दोनों सीमाओं पर सीधे प्रहार दर्ज किए। भारतीय सेना द्वारा उपयोग के लिए DRDO और इज़राइल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (IAI) द्वारा संयुक्त रूप से विकसित, MRSAM सेना हथियार प्रणाली में मल्टी-फंक्शन रडार, मोबाइल लॉन्चर सिस्टम और अन्य वाहन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Swiss Open 2022: पीवी सिंधु ने जीता साल का दूसरा सुपर 300 खिताब

उड़ान परीक्षण सुपुर्दगी योग्य विन्यास में हथियार प्रणाली के साथ किए गए थे। हथियार प्रणाली के प्रदर्शन को आईटीआर, चांदीपुर द्वारा तैनात रडार, इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल ट्रैकिंग सिस्टम और टेलीमेट्री जैसे रेंज उपकरणों द्वारा कैप्चर किए गए उड़ान डेटा के माध्यम से मान्य किया गया था। डीआरडीओ और भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी परीक्षण स्थल पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : फेसबुक-ट्विटर को टक्कर देने के लिए Elon Musk लाएंगे नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

Related Post

cm pushkar singh dhami

CM पुष्कर ने मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत तीन छात्राओं को चेक प्रदान किए

Posted by - November 24, 2021 0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami)  ने बुधवार को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना (Mukhyamantri Vatsalya Yojana) के तहत मुख्यमंत्री…