कोरोना वायरस

कोरोना वायरस: 63 साल की महिला समेत तीन साल का मासूम संक्रमित, कुल संख्या 42

143 0

नई दिल्ली। आए दिन कोरोना वायरस के संक्रमित और मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। इस कोरोना वायरस के देश में अब तक 42 लोग पॉजिटिव पाये जा चुके है। जिसमें आज सुबह केरल के एक तीन साल के बच्चे में इस कोरोना वायरस के लक्षण पाये गए। वहीं अब जम्मू में 63 साल की महिला में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं।

जहां अभी तक इस कोरोना वायरस से चीन में ही कुछ ज्यादा मामले देखने को मिल रहे थे, लेकिन अब इटली भी इसी श्रेणी में शामिल हो गया। इस कारण इटली सरकार कड़ाई करना शुरू कर दिया है।

केरल में तीन साल मासूम संक्रमित

केरल में हाल ही में इटली की यात्रा करने वाले एक तीन साल के मासूम बच्चे को कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है। बच्चे को एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जिला चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि बच्चा अपने माता-पिता के साथ इटली से सात मार्च को कोच्चि पहुंचा था। हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग के बाद उसे मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया। उसके पिता-माता को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

जम्मू-कश्मीर में महिला के संक्रमित का पहला मामला

जम्मू-कश्मीर में कोरोनावायरस के पहले मामले की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि 63 साल की महिला संक्रमित पाई गई है। महिला ने ईरान की यात्रा की थी। अधिकारियों ने कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, महिला मरीज की जांच रिपोर्ट सकारात्मक है, जबकि दूसरे मरीज की रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

कोरोना वायरस: हाथ मिलाने के बजाय करें नमस्ते और उठाए कई अन्य फायदे

कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते कर्नाटक सरकार ने बंगलूरू के प्ले स्कूलों (किंडरगार्टन) में पढ़ने वाले बच्चों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। सरकार ने यह फैसला कर्नाटक के स्वास्थ्य आयुक्त पंकज कुमार पांडे की सलाह पर किया। प्राथमिक और माध्यमिक स्कूली शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने रविवार रात को ट्वीट किया, ‘स्वास्थ्य आयुक्त की सलाह पर बंगलूरू उत्तर, दक्षिण और ग्रामीण जिलों में केजेजी/यूकेजी कक्षाओं की छुट्टी घोषित की जाती है।

केरल के स्कूलों में तीन दिन का अवकाश

केरल में पठानमथिट्टा जिला कलेक्टर ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए तीन दिन का अवकाश घोषित किया है। कक्षा 10 की परीक्षाएं अनुसूची के अनुसार आयोजित की जाएंगी। कोरोनावायरस के पांच नए मामले सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है।

 

Loading...
loading...

Related Post

हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन बोले- झारखंड में झामुमो की सरकार बनी, तो महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण

Posted by - November 18, 2019 0
बुंडू । झारखंड में  झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनीं तो महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देंगे। यह बातें झामुमो…
पहले दुष्कर्म और फिर शादी की प्रथा

यहां हर 40 मिनट पर एक लड़की होती है अगवा, पहले दुष्कर्म और फिर शादी की प्रथा

Posted by - December 29, 2019 0
नई दिल्ली। मध्य एशिया का किर्गिस्तान एक देश है, जो अपनी अजीबो—गरीब और बेहद क्रूर प्रथा के चलते चर्चा में…
अखिलेश यादव

अब देश को लाइन में लगाने की जा रही है फिर से साजिश: अखिलेश यादव

Posted by - December 24, 2019 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार किए हुए…
श्रुति कश्यप

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड 12वीं की टॉपर श्रुति कश्यप बनना चाहती हैं आईएएस

Posted by - June 18, 2020 0
नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने गुरुवार को 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। 12वीं…

यू-डिक्शनरी ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस के साथ किया सामरिक साझेदारी का समझौता

Posted by - August 28, 2019 0
नई दिल्ली। मशहूर ग्लोबल इंग्लिश लर्निंग एप्लीकेशन, यू-डिक्शनरी ने आज दुनिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी प्रेस, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस के…