अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आंजनेय कुमार

‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की सार्थकता तभी होगी जब हम महिलाओं को उपयुक्त स्थान दे पाएंगे’-आंजनेय कुमार

667 0

रामपुर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रामपुर के विकास भवन में जिले की अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस खास मौके पर जिलाधिकारी सीडीओ व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। वहीं खास बात यह रही आज के दिन जिलाधिकारी और अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों ने समाज की अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को अपनी कुर्सियों पर बैठाया और सम्मानित भी किया।

इसके अलावा 20 से 30 महिलाओं को उनके कार्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि महिलाओं को उनकी जरूरत के मुताबिक और आवश्यकता के अनूरूप हम समाज में जगह दे सके। इस बात को समझे कि जो पूरा समाज है उस समाज की रचना महिला से ही होती है।

केजरीवाल ने कोरोना वायरस से बचने का दिया सुझाव, कहा- संदिग्ध मरीज की जांच जारी

उन्होने कहा महिलाओं को हम अभी तक उचित स्थान और वह सम्मान नहीं दे पाए है, जबकि वह समाज से उचित स्थान और सम्मान की हकदार है। उसकी रचना करती हो परिवार की धुरी होती है पूरे समाज को मिलकर सम्मान देना चाहिए। सरकार बहुत सारी योजनाएं महिलाओं के लिए चला रही है, चाहे वह बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना हो या मुख्यमंत्री सुमंगला कन्या योजना हो बहुत सारी योजनाएं हैं। जिसके बारे में हमने अवगत भी कराया।

इसके अलावा भी सरकार की तरफ से बहुत सी योजनाएं हैं, चाहे वह महिलाओं से दुर्व्यवहार की बात हो तीन तलाक का मामला हो पर हम सबको मिलकर और समाज को मिलकर जो उनका हक है वह देना होगा। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की सार्थकता तभी होगी जब हम महिलाओं को उनका उपयुक्त स्थान दे पाएंगे।

Related Post

दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली चुनाव: परिवार संग वोट डालने पहुंची तापसी पन्नू, शेयर किया ये खास मैसेज

Posted by - February 8, 2020 0
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है। सुबह सात बजे…
CM Dhami

सीएम धामी ने पुरस्कार की धनराशि बढ़ाई, अब वीरांगनाओं को मिलेंगे 51 हजार रुपये

Posted by - August 8, 2023 0
देहारादून। उत्तराखंड सरकार ने राज्य की वीरांगना तीलू रौतेली के नाम से दिए जाने वाले पुरस्कार की धनराशि 20 हजार…