ट्रेनों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, रेलवे ने लोगों से यात्रा स्थगित करने की अपील

104 0

नई दिल्ली। भारत में तमाम एहतियातों और हिदायतों के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इधर रेलवे ने रेल यात्रा के दौरान कुछ कोरोना संक्रमण के केस पाए गए है। इसके बाद एहतियात के तौर पर रेलवे ने लोगों से अपनी यात्रा को स्थगित रखने की अपील की है।

यात्रा स्थगित कर अपने आप को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखें

रेलवे ने ट्वीट कर के कहाकि ट्रेन यात्रा से बचे आप संक्रमित हो सकते हैं। अगर आपके सह-यात्री को कोरोनावायरस रहा तो अपनी सभी यात्राएं स्थगित करें। ऐसा कर अपने आप को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखें।

आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सफर करने वाले 8 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए

बता दें कि देश में संक्रमण के बढ़ने का सबसे बड़ा कारण यात्रा करने और एक दूसरे से मिलना बताया जा रहा है। ताजा मामला आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रेल का है जिसमें सफर करने वाले 8 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बारे में ट्वीट करते हुए रेलवे मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली से रामगुंडम जाने वाली एपी संपर्क क्रांति रेल में 8 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। रेलवे ने ट्वीट किया, ’13 मार्च को दिल्ली से रामगुंडम जाने वाली एपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले 8 यात्रियों शुक्रवार को COVID-19 के पॉजिटिव पाए गए हैं। रेलवे ने आगे कहा कि साथी नागरिकों की सुरक्षा के लिए यात्रियों को गैर जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी है।

कोरोना के मद्देनजर प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी बढ़ देखी जा रही है

बता दें, देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही है। सरकार ने लोगों से घर में रहने और घर से ही काम करने को कहा है। कोरोना के मद्देनजर प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी बढ़ देखी जा रही है। वहीं, देश के कई हिस्सों में बाजार और दफ्तर बंद करने का फैसला लिया गया है। इस वायरस से अब तक इससे 29़8 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Loading...
loading...

Related Post

घंटाघर पर 'CAA' विरोधी प्रदर्शन

लखनऊ : घंटाघर पर ‘CAA’ विरोधी प्रदर्शन का महीना पूरा, प्रदर्शनकारी महिलाएं हैं डटी

Posted by - February 16, 2020 0
लखनऊ। लखनऊ में इमामबाड़ा क्षेत्र में घंटाघर पर 17 जनवरी से शुरु हुए CAA विरोधी प्रदर्शन को रविवार को एक…
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बड़ा झटका, रक्षा मंत्रालय की समिति से हुई आउट

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लोकसभा में देशभक्त बताने वाले बयान के बाद केंद्र सरकार व…