ट्रेनों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, रेलवे ने लोगों से यात्रा स्थगित करने की अपील

584 0

नई दिल्ली। भारत में तमाम एहतियातों और हिदायतों के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इधर रेलवे ने रेल यात्रा के दौरान कुछ कोरोना संक्रमण के केस पाए गए है। इसके बाद एहतियात के तौर पर रेलवे ने लोगों से अपनी यात्रा को स्थगित रखने की अपील की है।

यात्रा स्थगित कर अपने आप को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखें

रेलवे ने ट्वीट कर के कहाकि ट्रेन यात्रा से बचे आप संक्रमित हो सकते हैं। अगर आपके सह-यात्री को कोरोनावायरस रहा तो अपनी सभी यात्राएं स्थगित करें। ऐसा कर अपने आप को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखें।

आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सफर करने वाले 8 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए

बता दें कि देश में संक्रमण के बढ़ने का सबसे बड़ा कारण यात्रा करने और एक दूसरे से मिलना बताया जा रहा है। ताजा मामला आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रेल का है जिसमें सफर करने वाले 8 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बारे में ट्वीट करते हुए रेलवे मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली से रामगुंडम जाने वाली एपी संपर्क क्रांति रेल में 8 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। रेलवे ने ट्वीट किया, ’13 मार्च को दिल्ली से रामगुंडम जाने वाली एपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले 8 यात्रियों शुक्रवार को COVID-19 के पॉजिटिव पाए गए हैं। रेलवे ने आगे कहा कि साथी नागरिकों की सुरक्षा के लिए यात्रियों को गैर जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी है।

कोरोना के मद्देनजर प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी बढ़ देखी जा रही है

बता दें, देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही है। सरकार ने लोगों से घर में रहने और घर से ही काम करने को कहा है। कोरोना के मद्देनजर प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी बढ़ देखी जा रही है। वहीं, देश के कई हिस्सों में बाजार और दफ्तर बंद करने का फैसला लिया गया है। इस वायरस से अब तक इससे 29़8 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Related Post

अब्दुल्ला आजम खान

अब्दुल्ला आजम खान को बड़ा झटका, SC का हाईकोर्ट के फैसले पर स्टे से इनकार

Posted by - January 17, 2020 0
नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से…
आशुतोष टण्डन

शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के तालाब का सौन्दर्यीकरण कार्य छह माह में करें पूर्ण : आशुतोष टण्डन

Posted by - March 4, 2020 0
लखनऊ। शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के गायत्रीपुरम् में स्थित नगर निगम, लखनऊ की भूमि पर तालाब के सौन्दर्यीकरण एवं संरक्षण कार्य…
CM Sai

पीएम मोदी की गारंटी आज जनता का विश्वास बन चुका है: सीएम विष्णुदेव साय

Posted by - April 12, 2024 0
बीजापुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Sai) ने शुक्रवार को विजय महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र…