अगर आप भी भारी वजन से हैं परेशान, तो ऐसे करें नारियल पानी का इस्तेमाल

1109 0

हेल्थ डेस्क। इस दौड़भाग वाली लाइफस्टाइल में ज्यादातर लोग अपने खानपान का खास ख्याल नहीं रख पाते हैं और उसी का नतीजा होता है वजन का बढ़ना। यूं तो वजन कम करने के लिए आपने कई तरीके इस्तेमाल किए होंगे लेकिन आज हम आपको कुछ समय में ही वजन कम करना का सबसे आसान तरीका जानें –

ये भी पढ़ें :-डल स्किन को मिनटों में जान भर देगा ग्रीन टी फेस मिस्ट, जानें कैसे

1- सुबह रोज नारियल पानी पीने से पूरा दिन शरीर में एनर्जी बनी रहती है और इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बूस्ट होती है। इससे आप कई बीमारियों से बचे रहते हैं। अगर आप बढ़े हुए वजन से परेशान तो नारियल पानी आपके लिए बेस्ट आप्शन है। प्रोटीन, खनिज लवणों और कैल्शियम से भरपूर होता है, जोकि वजन कम करने के लिए काफी फायदेमंद होता है।

2- वजन घटाने के साथ-साथ नारियल पानी का सेवन थायरॉएड हॉर्मोन्स को संतुलित रखता है। इसलिए आप भी सुबह नारियल पानी का सेवन जरूर करें। किडनी को स्वस्थ रखने के लिए भी नारियल पानी बहुत फायदेमंद है। ये यूरीनरी ट्रैक को साफ करके किडनी में स्टोन को नहीं पनपने देता है।

3– नारियल पानी पीने का सबसे सही समय सुबह का है। इसलिए रोजाना खाली पेट नारियल पानी का सेवन जरूर करें। इसके अलावा वर्कआउट के समय या बाद में, दोपहर के खाने में या उससे थोड़ा वक्त बाद और शाम के समय भी नारियल पानी का सेवन करें। इससे आपका वजन तो कंट्रोल होता ही है साथ ही इससे शरीर को ऊर्जा भी मिलती हैं।

 

Related Post

सारा अली खान

सारा अली खान की इस अदा ने फैंस को किया इंप्रेस, देखें ये बिंदास वीडियो

Posted by - February 27, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान इन दिनों फिल्म ‘कुली नंबर 1’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। शूटिंग के दौरान…
विक्रम लैंडर

नासा बोला- चांद पर विक्रम लैंडर ने की हार्ड लैंडिंग ,जारी की लैंडिंग साइट की तस्वीरें

Posted by - September 27, 2019 0
नई दिल्ली। बीते सात सितंबर को चंद्रयान-2 मिशन के तहत इसरो का विक्रम लैंडर का चांद की सतह पर लैंडिंग…
बिल गेट्स का इस्तीफा

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स का कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और प्रौद्योगिकी सलाहकार बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है।…