उम्र के साथ बढ़ रहीं चेहरे की झुर्रियां, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

639 0

डेस्क। उम्र बढ़ने के साथ-साथ स्किन लूज पड़ने लगती है। ऐसे में आपके चेहरे की सुंदरता होनी लाजमी है। आप जानते हैं कि चेहरे की झुर्रियों के लिए हमारी खान-पान की गलत आदतें भी जिम्मेदार हैं।अगर आप भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं तो इसमें परेशान होने वाली बात नहीं है क्योंकि यह कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से टाइट भी की जा सकती है-

ये भी पढ़ें :-डल स्किन को मिनटों में जान भर देगा ग्रीन टी फेस मिस्ट, जानें कैसे 

1-नींबू में विटामिन सी होता है जो शरीर में कोलेजेन का निर्माण करता है। इससे त्‍वचा में लचीलापन आता है। नींबू के रस को चेहरे तथा गर्दन पर लगा कर 10 मिनट छोड़ दें और फिर पानी से चेहरे को साफ कर लें।

2-अगर आप झुर्रियों से निजात पाना चाहते हैं तो नियमित रूप से वर्कआउट करना शुरु कर दीजिए। वर्कआउट के दौरान खुद को फिट रखने के लिए आप कार्डियो, जंपिंग जैक्स, स्क्वाट्स और जॉग ऑन द स्पॉट जैसी एक्सरसाइज करना शुरू कर दीजिए।

3-खीरा एक अच्छा स्किन टोनर है खीरे का रस निकाल कर चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो चेहरे को धो लें। रोज एक बार इस विधि को करें और फर्क देखें।

4-अपनी डाइट में हेल्दी फूड को शामिल करना शुरू कर दीजिए. इसके लिए समुद्री खाद्य पदार्थ साल्‍मन, बादाम-अखरोट जैसी चीजों को शामिल करना न भूलें. साथ ही सुपरफूड के नाम से मशहूर एवोकाडोस को भी डाइट प्लान में रख लें।

 

Related Post

‘द स्काई इज पिंक’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, जानें इस फिल्म में प्रियंका का किरदार

Posted by - September 10, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ से प्रियंका…