शादी के बाद अक्सर लड़कियों में दिखते हैं ऐसे बदलाव

494 0

डेस्क। शादी एक ऐसा बंधन है जिसमें लड़की अपना घर बार छोड़कर नए घर में नए अरमानों के साथ प्रवेश करती है। लड़की का न सिर्फ घर बदलता है बल्कि बहू बनते ही कई आदतें भी बदल जाती है। अक्सर बदलाव का अच्छा या बुरा असर उनके पति पर पड़ता है जानें कैसे –

ये भी पढ़ें :-डल स्किन को मिनटों में जान भर देगा ग्रीन टी फेस मिस्ट, जानें कैसे 

1-शादी से पहले घर के हिसाब किताब में कतई रुचि न रखने वाली लड़कियां शादी होते ही अकाउंटेंट बन जाती हैं। पति कितना कमाते हैं, ससुर कितना कमाते हैं, किसने किससे कितना लिया, कितना खर्च हुआ,सब पर इनकी निगाह और स्पेशल कमेंट तैयार रहते हैं।

2-शादी से पहले अपनी बहन के कपड़ने पहनने में संकोच न करने वाली लड़कियां शादी के बाद घर की अन्य औरतों और खासकर ननद से कंपटीशन करने लगती है। उन्हें हर चीज में अपडेट रहना है। कपड़ों में, स्टेटस में और फैशन में भी।भले ही काम की चीज न मिले लेकिन कंपटीशन के चलते लड़कियां शादी के बाद अनाप शनाप खरीदारी करने से बाज नहीं आतीं।

3-हर लड़की को शादी के बाद शिकायत रहती है कि उनका पति पहले जैसा नहीं रहा। अब कोई शादी के बाद पहले जैसा कैसे रह सकता है। शादी से पहले रिश्ते में बेफिक्री, मौजमस्ती और लापरवाही रहती है जिसका शादी के बाद कोई स्कोप नहीं रहता। लेकिन लड़कियों को पति से ये शिकायत रहती है।

Loading...
loading...

Related Post

covid-19

घातक होती कोरोना की लहर

Posted by - April 17, 2021 0
कोरोना संक्रमण को लेकर जिस तरह के अध्ययन आ रहे हैं, वे बेहद डरावने हैं।  रिसर्च जर्नल लैंसेंट का दावा…
कन्हैया कुमार

लोकसभा चुनाव 2019: कन्हैया के समर्थकों और ग्रामीणों के बीच झड़प, दिखाए काले झंडे

Posted by - April 22, 2019 0
बेगूसराय। बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे कन्हैया कुमार  के समर्थकों और स्थानीय लोगों बीच झड़प…
'न्याय' स्कीम

गाजियाबाद में प्रियंका वाड्रा का रोड शो आज, दूधेश्वरनाथ मंदिर जाने की नहीं मिली इजाजत

Posted by - April 5, 2019 0
गाजियाबाद। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार यानी आज गाजियाबाद में रोड शो करेंगी। इसके साथ ही वह…