महाव्याधि मंत्र का करें जाप

कोरोना से बचने के लिए ‘महाव्याधि मंत्र’ का करें जाप : बह्मचारी वागीश शास्त्री

594 0

लखनऊ। युवा संत ब्रह्मचारी वागीश शास्त्री ने कहा कि भारत सनातन धर्म को मानने वाला देश है। यहां के धर्म ग्रन्थों में भू-लोक से लेकर पूरे ब्रह्माण्ड की समस्याओं का समाधान मौजूद है। यह जहां शास्त्र सम्मत हैं, वहीं वै​ज्ञानिक कसौटी पर भी खरा उतर चुका है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वच्छता, सयंम व सर्तकता के साथ 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की

कोराना वायरस के चपेट पूरा विश्व है। एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वच्छता, सयंम व सर्तकता के साथ 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का अपील की है। तो वहीं सनात्तन धर्मावलम्बियों ने उनके अपील का स्वागत करते हुए धर्म शास्त्रों में वर्णित उपायों को भी करने का आह्वान कर रहे हैं।

कोरोना वायरस से बचने के लिए महाव्याधि मंत्र-‘अच्युताय नम:, अनन्ताय नम:, गोविन्दाय नम:’ जपने का आह्वान किया

युवा संत ब्रह्मचारी वागीश शास्त्री ने करोना वायरस से बचने के लिए ‘शक्ति मंत्र’ का जप करने का आह्वान किया है। बताया कि सनातन धर्म में रोग निदान के लिए मंत्रों का प्रयोग भी होता है। इन्होंने कोरोना वायरस से बचने के लिए महाव्याधि मंत्र-‘अच्युताय नम:, अनन्ताय नम:, गोविन्दाय नम:’ जपने का आह्वान किया है।

कोरोना का खौफ : कुछ इस तरह अनुपम खेर और अनिल कपूर एक-दूसरे का हालचाल लेते दिखे

बताया कि इस मंत्र को निरन्तर घर में बैठकर जप करें। इस मंत्र के जप करने से सिर्फ कोरोना ही नहीं, हर व्याधि का नाश हो जाएगा। यह मानने की बात है। यह महाव्याधि नाश व शमन मंत्र है। इस मंत्र पर जिन भाईयों को विश्वास नहीं है, उन पर इस मंत्र को जप करने का कोई दबाव नहीं है।

यह सनात्तन धर्म का प्रमाणिक मंत्र है, यह कपोल कल्पना नहीं

उन्होंने कहा कि इस मंत्र का जप शुद्ध रहकर करें, तो कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। इस मंत्र के जाप मात्र से ही सारी व्याधियां नष्ट हो जाती हैं। यह सनात्तन धर्म का प्रमाणिक मंत्र है, यह कपोल कल्पना नहीं है। यह मंत्र श्रद्धावान लोगों के लिए ही है। इस वायरस से घबरायें नहीं है। धर्म के आड़ में मत आईये। बाजार में मत जाईये, मंदिर में मत जाईये। अपने-अपने मत-पंथ के अनुसार नियमों तथा पूजा व पाठ का पालन करिए।

प्रधानमंत्री के अपील को अक्षरश: पालन करने की जरूरत

उन्होंने कहा कि ‘दुर्गति-नाशिनी दुर्गा जय जय, काल विनाशिनी काली जय जय। व्याधि विनाशिनी ललिता जय जय, रोग नाश तो हर-हर शंकर,’ हमारे यहां यह चिरतन काल से धर्म ग्रन्थों में वर्णित है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो भी डाला है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से विश्वभर में एक डर बना हुआ है। मेरा मानना है कि डरने से अच्छा है कि सचेत रहें। प्रधानमंत्री के अपील को अक्षरश: पालन करने की जरूरत है। उनकी अपील से हम महामारी को नष्ट कर सकते हैं।

Related Post

युवा हल्ला बोल ने बढ़ाया अपना कुनबा, अब जिला स्तर पर बनेगी इकाई, युवाओं के मुद्दों पर जोर

Posted by - August 15, 2021 0
देश आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस मौके पर युवा हल्ला बोल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपम ने वीडियो…
Rajesh Bhushan

‘पिछले साल के मुकाबले दोगुना हैं मौजूदा एक्टिव केस’, कोरोना मामलों पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता

Posted by - April 21, 2021 0
नई दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने कहा कि पिछले साल औसत सबसे ज्यादा मामले 94,000…
पुलिस कमिश्नर प्रणाली

लखनऊ-नोएडा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली पर मुहर, मुंबई या गुड़गांव मॉडल पर फैसला आज

Posted by - January 11, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होगा। मुख्यमंत्री आवास पर शुक्रवार देर रात…