धर्मांतरण मामला: ATS को मिली अब्दुला की कस्टडी रिमांड

141 0

अवैध धर्मांतरण (Conversion Case) के मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपित उमर गौतम के पुत्र अब्दुला से पूछताछ के लिए एटीएस को छह दिन की कस्टडी रिमांड मिली है।

एटीएस के आईजी ने बताया कि धर्मांतरण कराने वालों को फंडिंग करने के मामले में गिरफ्तार किए गए अब्दुला को आज सुबह 10 बजे से 16 नवम्बर की सुबह 10 बजे तक कस्टडी रिमांड में रखकर पूछताछ करेगी।

एटीएस के मुताबिक, अब्दुल्ला के विभिन्न खातों में अब तक 75 लाख रुपये का आना प्रमाणित हुआ है, जिसमें लगभग 17 लाख रुपये विदेश से आए हैं। इन पैसों को वह अपने पिता व सह अभियुक्तों संग मिलकर धर्मांतरित व्यक्तियों को वितरित करता था।

टैंकर और बस में टक्कर, 12 लोग जिंदा जले

जांच में यह भी पाया गया कि अब्दुल्ला धर्मांतरण सिंडिकेट के सह अभियुक्तों जहांगीर आलम, कौसर व फराज शाह से सीधे व सक्रिय रूप से जुड़ा है। साथ ही साथ मौलाना उमर गौतम द्वारा संचालित अल फारुखी मदरसा व मस्जिद तथा इस्लामिक दावा सेंटर के संचालन का काम देखता है।

Related Post

BJP MLA Dr radha mohan das agarwal

भाजपा MLA ने वैक्सीन के दाम पर उठाया सवाल, कहा-तुम तो डकैतों से भी बदतर हो

Posted by - April 22, 2021 0
गोरखपुर। बीजेपी विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल (Radha Mohan Das Agarwal) ने कोवीशील्ड वैक्सीन के दामों पर सवाल उठाए हैं।…

सीएम योगी ने 1500 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की सौंपी चाभी

Posted by - November 21, 2021 0
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी लाभार्थियों को गोरखपुर के मानबेला में…

भाजपा सांसद प्रज्ञा ने घर पर लगवाई कोरोना वैक्सीन, कांग्रेस- शादी में नाच सकती हैं लेकिन

Posted by - July 16, 2021 0
भोपाल की भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उनकी चर्चा घर पर वैक्सीन लेने…