धर्मांतरण मामला: ATS को मिली अब्दुला की कस्टडी रिमांड

350 0

अवैध धर्मांतरण (Conversion Case) के मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपित उमर गौतम के पुत्र अब्दुला से पूछताछ के लिए एटीएस को छह दिन की कस्टडी रिमांड मिली है।

एटीएस के आईजी ने बताया कि धर्मांतरण कराने वालों को फंडिंग करने के मामले में गिरफ्तार किए गए अब्दुला को आज सुबह 10 बजे से 16 नवम्बर की सुबह 10 बजे तक कस्टडी रिमांड में रखकर पूछताछ करेगी।

एटीएस के मुताबिक, अब्दुल्ला के विभिन्न खातों में अब तक 75 लाख रुपये का आना प्रमाणित हुआ है, जिसमें लगभग 17 लाख रुपये विदेश से आए हैं। इन पैसों को वह अपने पिता व सह अभियुक्तों संग मिलकर धर्मांतरित व्यक्तियों को वितरित करता था।

टैंकर और बस में टक्कर, 12 लोग जिंदा जले

जांच में यह भी पाया गया कि अब्दुल्ला धर्मांतरण सिंडिकेट के सह अभियुक्तों जहांगीर आलम, कौसर व फराज शाह से सीधे व सक्रिय रूप से जुड़ा है। साथ ही साथ मौलाना उमर गौतम द्वारा संचालित अल फारुखी मदरसा व मस्जिद तथा इस्लामिक दावा सेंटर के संचालन का काम देखता है।

Related Post

cm yogi

साहिबजादा दिवस पर मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित हुआ गुरुवाणी कीर्तन

Posted by - December 27, 2021 0
साहिब श्री गुरुगोविन्द सिंह के चार साहिबजादों एवं माता गुजरी की शहादत को समर्पित साहिबजादा दिवस (Sahibzada Diwas) के अवसर…
AK Sharma

15 मेगावाट का सोलर प्लांट बनकर तैयार, जल्द होगा उद्घाटन : ऊर्जा मंत्री

Posted by - January 13, 2024 0
अयोध्या/लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) आज शनिवार को अयोध्या धाम पहुंचकर ऊर्जा एवं…
CM Yogi

‘माेदी जी की गारंटी वैन’ सुरक्षा,समृद्धि और खुशहाली की वाहक: योगी

Posted by - December 12, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ (Viksit Bharat…