यूपी एसटीएफ ने की धरपकड़!

790 0

यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के दो तस्कर को कानपुर से गिरफ्तार कर उनके पास से 2 क्विंटल गांजा बरामद किया है। बरामद गांजे की कीमत लगभग 50 लाख रुपए आंकी गयी है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किये गये तस्करों में संजीव कुमार सिंह निवासी बहुआरा, थाना सूर्यपुरा, रोहतास, बिहार और संजय कापर निवासी चरौथ वार्ड नंबर 2, थाना चरौथ, सीतामढ़ी, बिहार हैं। इनके पास से गांजे के अलावा पिकप गाड़ी नंबर बीआर 24-जीबी-9475, 2 आधार कार्ड, 3 एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेन्स, पैनकार्ड, 2500 रुपये, और 3 मोबाइल बरामद हुए हैं। इनकी गिरफ्तारी कानपुर के टौंस तिराहा नरवल रोड से की गयी।

दरअसल, एसटीएफ को कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों एवं यूपी के रास्ते अन्य राज्यों में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले तस्करों के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थीं। इस संबंध में एसटीएफ की टीमें लगायी गयी थीं। एसटीएफ की टीम को जानकारी मिली कि उड़ीसा से टाटा पिकप बीआर 24-जीबी-9475 में छिपाकर अवैध गॉजा लाया जा रहा है, जो यूपी के कानपुर में कही सप्लाई दिया जाना है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी की। कुछ देर बाद टाटा पिकप गाड़ी आती दिखी, जिसे रोककर तलाशी ली गयी तो उसमें छिपाकर रखा गया गॉजा बरामद किया गया। वाहन में बैठे लोगों को गिरफ्तार कर लियाा गया।

18 शहरों में उड़ा सकेंगे ड्रोन, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी इजाजत

पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि भूटाली सिंह निवासी कुदरा, थाना-भभुआ, भभुआ (बिहार) द्वारा भारी मात्रा में अवैध गॉजा उड़ीसा से मंगाया जाता है। जिसे भूटाली द्वारा आरोपी संजय कापर को चार हजार रुपए की दर से दिया जाता है, संजय कापर इस गॉजे को छ: हजार रुपए प्रति किग्रा की दर से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सप्लाई करता था। बरामद गॉजे को यह लोग बलराम निवासी कानपुर को रामादेवी तिराहे के पास माल सप्लाई के लिए लाये थे।गिरफ्तार अभियुक्त संजय कापर ने यह भी बताया कि इसके पूर्व में भी कई बार गॉजा बैग में भरकर बस से कानपुर लाकर बलराम को सप्लाई कर चुका है। गॉजा की मॉग ज्यादा होने के कारण इस बार पिकप में माल लाया था।

 

Related Post

up budget 2021

UP Budget 2021 : राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) को बढा सकती है योगी सरकार, जुलाई से DA मिलने की संभावना

Posted by - February 21, 2021 0
लखनऊ। कोरोना काल  में फ्रीज हुए राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) योगी सरकार जुलाई 2021 से बहाल कर सकती…
Ayushman Card

आयुष्मान कार्ड गरीबों को दे रहा स्वास्थ्य सुरक्षा की गारंटी 

Posted by - June 6, 2022 0
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की महत्वाकांक्षी आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) गरीबों के लिए सम्बल बनी हुई है।…
AK Sharma

ए0के0शर्मा ने सम्भव पोर्टल के तहत सर्कल स्तर पर जनसुनवाई के दिये निर्देश

Posted by - June 20, 2022 0
लखनऊ: प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए0के0शर्मा (AK Sharma) ने ‘सम्भव’ पोर्टल (Sambhav portal) की व्यवस्थानुसार कल सोमवार 20 जून, 2022…