यूपी एसटीएफ ने की धरपकड़!

630 0

यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के दो तस्कर को कानपुर से गिरफ्तार कर उनके पास से 2 क्विंटल गांजा बरामद किया है। बरामद गांजे की कीमत लगभग 50 लाख रुपए आंकी गयी है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किये गये तस्करों में संजीव कुमार सिंह निवासी बहुआरा, थाना सूर्यपुरा, रोहतास, बिहार और संजय कापर निवासी चरौथ वार्ड नंबर 2, थाना चरौथ, सीतामढ़ी, बिहार हैं। इनके पास से गांजे के अलावा पिकप गाड़ी नंबर बीआर 24-जीबी-9475, 2 आधार कार्ड, 3 एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेन्स, पैनकार्ड, 2500 रुपये, और 3 मोबाइल बरामद हुए हैं। इनकी गिरफ्तारी कानपुर के टौंस तिराहा नरवल रोड से की गयी।

दरअसल, एसटीएफ को कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों एवं यूपी के रास्ते अन्य राज्यों में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले तस्करों के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थीं। इस संबंध में एसटीएफ की टीमें लगायी गयी थीं। एसटीएफ की टीम को जानकारी मिली कि उड़ीसा से टाटा पिकप बीआर 24-जीबी-9475 में छिपाकर अवैध गॉजा लाया जा रहा है, जो यूपी के कानपुर में कही सप्लाई दिया जाना है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी की। कुछ देर बाद टाटा पिकप गाड़ी आती दिखी, जिसे रोककर तलाशी ली गयी तो उसमें छिपाकर रखा गया गॉजा बरामद किया गया। वाहन में बैठे लोगों को गिरफ्तार कर लियाा गया।

18 शहरों में उड़ा सकेंगे ड्रोन, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी इजाजत

पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि भूटाली सिंह निवासी कुदरा, थाना-भभुआ, भभुआ (बिहार) द्वारा भारी मात्रा में अवैध गॉजा उड़ीसा से मंगाया जाता है। जिसे भूटाली द्वारा आरोपी संजय कापर को चार हजार रुपए की दर से दिया जाता है, संजय कापर इस गॉजे को छ: हजार रुपए प्रति किग्रा की दर से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सप्लाई करता था। बरामद गॉजे को यह लोग बलराम निवासी कानपुर को रामादेवी तिराहे के पास माल सप्लाई के लिए लाये थे।गिरफ्तार अभियुक्त संजय कापर ने यह भी बताया कि इसके पूर्व में भी कई बार गॉजा बैग में भरकर बस से कानपुर लाकर बलराम को सप्लाई कर चुका है। गॉजा की मॉग ज्यादा होने के कारण इस बार पिकप में माल लाया था।

 

Related Post

Randeep Singh Surjewala

हर खाने पीने की चीज़ गरीब की थाली से दूर होती जा रही है : रणदीप सिंह सुरजेवाला

Posted by - January 31, 2022 0
लखनऊ। आमजन से जुड़े देशव्यापी महंगाई के मुद्दे पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन…
Siddharth Nath

अखिलेश इतने ही काबिल थे तो जनता ने क्यों किया खारिज : सिद्धार्थनाथ

Posted by - November 16, 2021 0
‘‘सुबह से मेरी हंसी रुक नहीं रही है। दरअसल अंग्रेजी के एक अखबार में मैंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष…