congress

कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 में 50 महिलाओं को बनाया प्रत्याशी

9 0

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के लिए कांग्रेस (Congress) ने 152 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अपने बयान में बताया कि 125 में 50 महिला प्रत्याशी होंगी। कांग्रेस ने टिकट बंटबारे में 40 फीसदी महिला भागीदारी को सुनिश्चित करने का फैसला लिया है।

कहां से किसे मिला टिकट

कांग्रेस की ओर जारी की गई सूची में उन्नाव में रेप पीड़िता की मां आशा सिंह सहित लखनऊ मध्य से सदफ जफर को कांग्रेस की उम्मीदवारी दी गई है। खास बात यह है कि टिकट बंटवारे में 40 फीसदी महिलाओं को वरीयता दी गई है।

>> नोएडा से पंखुड़ी पाठक को मिला कांग्रेस का टिकट

>> उन्नाव से रेप केस की पीड़िता की मां आशा सिंह को टिकट

>> शिकोहाबाद से शशि शर्मा को कांग्रेस का टिकट

>> इलाहाबाद दक्षिण से अल्पना निषाद को कांग्रेस का टिकट

>> शाहजहांपुर से पूनम पांडे को कांग्रेस से मिला टिकट

>> रामपुर खास से प्रमोद तिवारी की बेटी आराधना मिश्र मोना को टिकट

>> फर्रुखाबाद से सलमान खुर्शीद की पत्नी लुइस को मिला टिकट

>> सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित रामराज गोंड को टिकट

प्रियंका गांधी ने सूची जारी करते हुए कहा कि, हमारी सूची में जो महिलाएं हैं उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं, सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है। उन्होंने बतााय कि हमारी उन्नाव की प्रत्याशी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं। हमने उनको मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें। जिस सत्ता के ​जरिये उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया गया, वही सत्ता वे हासिल करें।

उन्होंने कहा कि, हमने सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों में से एक रामराज गोंड को भी टिकट दिया है। इसी तरह आशा बहनों ने कोरोना में बहुत काम किया, लेकिन उन्हें पीटा गया। उन्हीं में से एक पूनम पांडेय को भी हमने टिकट दिया है। सदफ जाफर ने सीएए-एनआरसी के समय बहुत संघर्ष किया था। सरकार ने उनका फोटो पोस्टर में छपवाकर उन्हें प्रताड़ित किया। प्रियंका ने कहा जो महिलाएं पहली बार चुनाव लड़ रही हैं, वे संघर्षशील और हिम्मती महिलाएं हैं। कांग्रेस पार्टी उन्हें पूरा सहयोग करेगी।

Related Post

मोदी के ट्वीट बवाल

आंधी-तूफान पर पीएम मोदी के ट्वीट पर मचा बवाल, घंटेभर में पीएमओ से मिला जवाब

Posted by - April 17, 2019 0
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान में आए आंधी-तूफान में 35 लोगों की मौत हो गई। पीएम मोदी ने बुधवार…
शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठे

शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठे

Posted by - March 6, 2021 0
चिनहट के मटियारी चौकी इलाके में रहने वाले एक दंपत्ति के खाते से शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठ लिए। इसके बाद शुक्रवार को पीड़ित ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। स्थानीय पुलिस का दावा है कि मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।प्रभारी निरीक्षक धनंजय कुमार पांडेय के मुताबिक, पीड़ित तहसीलदार सिंह पत्नी राधा सिंह के साथ स्थानीय थाना इलाके के मटियारी चौकी क्षेत्र के गहमर कुंज में रहते हैं। बीकेटी बाजार में लगी आग, लाखों के नुकसान की आशंका उन्होंने बताया कि चिनहट इलाके में एसबीआई बैंक शाखा में उनका जॉइंट अकाउंट है। गत 21 दिसंबर से 23 नवंबर के बीच उनके खाते से करीब 96 हजार रुपए निकल गए। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें जालसाजों ने बैंक कर्मी बनकर फोन कर जरूरी जानकारी हासिल कर ली थी। इसके बाद से उनके अकाउंट से पैसे निकलते रहे। बैंक पहुंचे तो उन्हें जालसाजी का पता चला। इसके बाद स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी है। साथ ही बैंक अकाउंट ब्लॉक करवाया है। प्रभारी निरीक्षक चिनहट धनंजय कुमार पांडेय ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात जालसाजों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। साथ ही मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।