Lucknow Oxygen case

कोरोना मरीजों के लिए वरदान, 1 रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर

433 0
हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर में स्थित रिमझिम इस्पात फैक्ट्री (hamirpurs rimjhim factory) कोरोना मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहा है। फैक्ट्री ने अपने ऑक्सीजन प्लांट को कोरोना अस्पतालों के लिए खोलकर सिर्फ एक रुपए में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर( oxygen cylinders for one rupee ) देना शुरू कर दिया है।

आज देश में कोरोना मरीज ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहा है। ऐसे में यूपी के हमीरपुर जिले से एक सुकून देने वाली खबर सामने आई है जहां रिमझिम इस्पात फैक्ट्री ने अपना ऑक्सीजन प्लांट कोरोना अस्पतालों के लिए खोल दिया है। इतना ही नहीं इस्पात फैक्ट्री ने एक रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर देना शुरू किया है, जिसके बाद से फैक्ट्री के बाहर ऑक्सीजन लेने वालों के लिए वाहनों की लंबी लाइन लगने लगी है।

हमीरपुर जिले में सुमेरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में रिमझिम इस्पात फैक्ट्री का अपना बहुत बड़ा ऑक्सीजन गैस प्लांट लगा हुआ है जिसमें 24 घंटे में एक हजार ऑक्सीजन सिलेंडर भरे जाते हैं। एक रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर देने के फैसले का हर कोई तारीफ कर रहा है।

ऑक्सीजन फैक्ट्री की हो रही है तारीफ

संकट के इस समय में कोरोना मरीजों के लिए एक रुपए में ऑक्सीजन मुहैया कराकर रिमझिम ऑक्सीजन प्लांट देवदूत साबित हो रहे हैं। स्थानीय लोग और कोरोना मरीजों के परिजन इससे बहुत खुश हैं। लोग ऑक्सीजन फैक्ट्री की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

दूसरे जिलों से भी आ रहें लोग

एक रुपए में ऑक्सीजन मिलने की सूचना पाकर झांसी, कानपुर, बांदा, जालौन व फतेहपुर सहित तमाम जिलों से सैकड़ों वाहन ऑक्सीजन लेने के लिए इस फैक्ट्री में जमा हो गए हैं। गौरतलब है कि एक ओर जहां ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान जा रही है। वहीं एक रुपए में ऑक्सीजन मिलने की खबर सुकून देने वाली है। इस्पात फैक्टरी की इस पहल पर लोग प्रबंधन की सराहना कर रहे हैं।

Related Post

इंशाअल्लाह…पूरी कोशिश करेंगे कि योगी फिर सीएम न बनें- बोले AIMIM नेता ओवैसी

Posted by - July 3, 2021 0
साल 2022 में होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। असदुद्दीन…

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : राष्ट्रपति कोविंद-पीएम मोदी ने कहा, महिलाओं की उपलब्धियों पर गर्व

Posted by - March 8, 2021 0
नई दिल्ली।  यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता…अर्थात जहां नारियों का सम्मान होता है वहां देवता वास करते हैं। हर…
northern railway

रेल यात्रियों की शिकायतों को 23 मिनट में निपटाकर पूर्वोत्तर रेलवे बना नंबर 1

Posted by - February 25, 2021 0
गोरखपुर । रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देना और उनकी शिकायतों को तत्परता के साथ निस्तारित करना रेलवे की जिम्मेदारी…