Cm Yogi holds meeting

कोरोना के खिलाफ मैदान में उतरे सीएम योगी

227 0

लखनऊ। कोरोना की जंग में सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) एक बार फिर उतर चुके हैं। सीएम योगी ने प्रदेश के कई जिलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए उस जिले की स्थिति की समीक्षा करने और उसके बाद उन जिलों का दौरा करने के संकेत दिए थे। इस क्रम में सीएम योगी शुक्रवार को कई जिलों में पहुंचकर कोरोना पर नियंत्रण करने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

सीएम स्वयं करेंगे इन जिलों की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) लखनऊ की स्थिति की समीक्षा करने के बाद शुक्रवार को प्रयागराज में कोविड-19 की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वह वाराणसी जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना और स्वास्थ्य मंत्री को भी जिलों में दौरे पर जाने के लिए कहा है।

इन जिलों में होगा मंत्रियों का दौरा

सीएम ने स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को भी चार-चार जिलों के दौरों पर भेजा है। सीएम योगी खुद प्रदेश की समीक्षा करने के बाद कोविड से सर्वाधिक प्रभावित चार जिलों की विस्तृत समीक्षा करेंगे। सीएम योगी लखनऊ की बैठक के बाद प्रयागराज और फिर वाराणसी पहुंचेंगे। यहां कोविड वैक्सीनेशन प्रबंधों की विस्तृत समीक्षा करेंगे।

इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, सहारनपुर जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी चार जिलों में जाएंगे। वह भी कानपुर, आगरा, झांसी, बरेली जिले में कोरोना संक्रमण के खतरे और उससे लड़ने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

अधिकारियों को निर्देश

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं। अब वह जिलों में स्वयं जाकर कोविड की समीक्षा करेंगे, ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।

Related Post

महामृत्युंजय मंत्र

Mahashivratri 2020 : मौत के मुहाने पर खड़े लोगों की कैसे रक्षा करता है महामृत्युंजय मंत्र?

Posted by - February 19, 2020 0
नई दिल्ली। महाशिवरात्रि का पर्व शुक्रवार 21 फरवरी को पूरे देश में श्रद्धापूर्वक मनाया जाएगा। महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव…
भारत-पाकिस्तान का वॉर्मअप मैच

आईसीसी वर्ल्ड कप टी-20: बारिश ने फेरा पानी भारत-पाकिस्तान का वॉर्मअप मैच रद्द

Posted by - February 16, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाला वार्मअप मैच बारिश की वजह से रद्द…
युवक की गोली मारकर हत्या

युवक की गोली मारकर हत्या

Posted by - March 8, 2021 0
संग्रामपुर थाना क्षेत्र के भावलपुर गांव में रविवार को 20 वर्षीय दलित युवक की गोली मारकर कथित रूप से हत्या…