Cm Yogi holds meeting

कोरोना के खिलाफ मैदान में उतरे सीएम योगी

378 0

लखनऊ। कोरोना की जंग में सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) एक बार फिर उतर चुके हैं। सीएम योगी ने प्रदेश के कई जिलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए उस जिले की स्थिति की समीक्षा करने और उसके बाद उन जिलों का दौरा करने के संकेत दिए थे। इस क्रम में सीएम योगी शुक्रवार को कई जिलों में पहुंचकर कोरोना पर नियंत्रण करने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

सीएम स्वयं करेंगे इन जिलों की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynath) लखनऊ की स्थिति की समीक्षा करने के बाद शुक्रवार को प्रयागराज में कोविड-19 की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वह वाराणसी जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना और स्वास्थ्य मंत्री को भी जिलों में दौरे पर जाने के लिए कहा है।

इन जिलों में होगा मंत्रियों का दौरा

सीएम ने स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को भी चार-चार जिलों के दौरों पर भेजा है। सीएम योगी खुद प्रदेश की समीक्षा करने के बाद कोविड से सर्वाधिक प्रभावित चार जिलों की विस्तृत समीक्षा करेंगे। सीएम योगी लखनऊ की बैठक के बाद प्रयागराज और फिर वाराणसी पहुंचेंगे। यहां कोविड वैक्सीनेशन प्रबंधों की विस्तृत समीक्षा करेंगे।

इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, सहारनपुर जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी चार जिलों में जाएंगे। वह भी कानपुर, आगरा, झांसी, बरेली जिले में कोरोना संक्रमण के खतरे और उससे लड़ने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

अधिकारियों को निर्देश

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं। अब वह जिलों में स्वयं जाकर कोविड की समीक्षा करेंगे, ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।

Related Post

एडीजी प्रेस वार्ता में बोले, 15 अगस्त के पहले शहरों को दहलाना चाहते थे आतंकी

Posted by - July 11, 2021 0
यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि लखनऊ से गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकवादी अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिंद…
UP

देश के सबसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर वाले राज्यों में यूपी हो रहा शामिल: पीएम मोदी

Posted by - June 3, 2022 0
लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 80 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (GBC) थ्री…