Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, बोले- वैक्सीन एक्सपोर्ट कर पब्लिसिटी हासिल करना चाहती है केंद्र?

419 0

ऩई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों (Corona Cases) और देश के कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की संख्या में आ रही कमी की समस्या को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखी है। इस परेशानी से बाहर निकलने के लिए अपनी ओर से कुछ सुझाव दिए हैं। इसी के साथ उन्होंने दूसरे देशों को वैक्सीन देने पर सवाल भी उठाए हैं।

उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि ये बात समझ नहीं आ रही है कि जब खुद के देश के लोग वैक्सीन की कमी से जूझ रहे हैं तो हम दूसरे देशों को वैक्सीन क्यों दे रहे हैं। 6 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन के डोज बाहर एक्सपोर्ट किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि क्या ये फैसला भी सरकार के बाकी फैसलों की तरह ओवरसाइट फैसला है या अपने देशवासियों की जान को खतरे में डालकर पब्लिसिटी हासिल करने की कोशिश है?

केंद्र सरकार को दिए ये सुझाव

1.  राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि वैक्सीन की कमी को खत्म करने के लिए वैक्सीन सप्लायर्स को जरूरी संसाधन देने की जरूरत है
2.  दूसरे देशों को वैक्सीन एक्सपोर्ट करने पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए
3.  वैक्सीनेशन का फास्ट ट्रैक अप्रूवल
4.  वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को सभी के लिए उपलब्ध करना जिनको भी इसकी जरूरत है

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि केंद्र सरकार को बिना पक्षपात के राज्यों की मदद करनी चाहिए।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”बढ़ते कोरोना संकट में वैक्सीन की कमी एक अतिगंभीर समस्या है, ‘उत्सव’ नहीं- अपने देशवासियों को ख़तरे में डालकर वैक्सीन एक्सपोर्ट क्या सही है? केंद्र सरकार सभी राज्यों को बिना पक्षपात के मदद करे। हम सबको मिलकर इस महामारी को हराना होगा।

Related Post

कमलेश तिवारी हत्याकांड

कमलेश तिवारी हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल, पुलिस ने 13 को बनाया आरोपी

Posted by - December 25, 2019 0
लखनऊ। हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने बुधवार को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी…
आर्थिक सर्वे

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी विकास वित्त संस्थान की स्थापना को मंजूरी

Posted by - March 16, 2021 0
नई दिल्ली । केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि मंत्रिमंडल ने विकास वित्त संस्थान Development Finance Institute (DFI)…