motor act

गोवा सरकार ने नया मोटर वाहन कानून लागू करने का फैसला टाला

189 0

पणजी। परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने इस हफ्ते घोषणा की थी कि नया मोटर वाहन कानून (New Motor Vehicle Law) एक मई से लागू किया जाएगा। प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने गुरूवार को कहा कि कानून को लागू करने की नयी तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

गोवा सरकार (Goa) ने मोटर वाहन कानून के तहत नए बदलावों को एक मई से लागू करने के अपने फैसले को टालने का निर्णय लिया हैं। इन नए बदलावों में यातायात उल्लंघनों के लिए भारी जुर्माना लगाना शामिल है। मुख्यमंत्री (CM Pramod Sawant) प्रमोद सावंत ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि केंद्रीय कानून मोटर वाहन चलाने वालों के लिए सख्त है और महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने इसके कार्यान्वयन पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला किया है।

परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने इस हफ्ते घोषणा की थी कि नया मोटर वाहन कानून एक मई से लागू किया जाएगा। सावंत ने गुरूवार को कहा कि कानून को लागू करने की नयी तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम अपने फैसले के बारे में केंद्र और उच्चतम न्यायालय को सूचित करेंगे।’’प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सदानंद तानावडे ने गुरुवार को राज्य सरकार से कोविड-19 महामारी की स्थिति पर विचार करते हुए इस कानून को लागू करने पर रोक लगाने का अनुरोध किया था।

नए एक्ट को स्थगित करने का लिया गया फैसला

बीजेपी (BJP) अध्यक्ष सदानंद तनावड़े के गुरुवार की सुबह राज्य सरकार से अपील की थी कि वह नए नियम को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दें क्योंकि कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है और इस स्थिति पर गौर किया जाना चाहिए। इसके बाद नए एक्ट को स्थगित करने का फैसला लिया गया।

तानावडे ने कहा कि लोग महामारी के कारण पहले ही वित्तीय दबाव से जूझ रहे हैं और यातायात उल्लंघनों के लिए भारी जुर्माना वसूलने से उन पर और असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि भारी जुर्माना लगाने से सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता आएगी। इसके बजाय सरकार को यातायात नियमों और उनका पालन करने की जरूरत के बारे में जनता को जागरूक करना चाहिए।

Related Post

धामी कैबिनेट ने दी मंजूरी, 10वीं, 12वीं और डिग्री कॉलेजों के छात्रों को फ्री मिलेगा टैबलेट

Posted by - October 13, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने मंगलवार को सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 10वीं और 12वीं और डिग्री कॉलेजों के छात्र-छात्राओं…
यूनिसेफ गाइडलाइंस

लॉकडाउन में बच्चों पर हिंसा की घटनाओं में दो गुना वृद्धि, यूनिसेफ की गाइडलाइंस जारी

Posted by - June 2, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोनो के कारण लॉकडाउन में बच्चों पर हिंसा की घटनाओं में दो गुना वृद्धि को देखते हुए यूनिसेफ…
यूनीफार्म व निर्वाचन

यूनीफार्म व निर्वाचन कार्य की रकम हजम करने का प्रधानाध्यापिका पर लगा आरोप

Posted by - April 21, 2019 0
लखनऊ। राजधानी के परिषदीय विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने निर्वाचन कार्यों सहित विभागीय योजनाओं को लेकर अनियमितता बरते जाने की शिकायत…
Udhayanidhi Stalin

उदयनिधि के बयान से गर्माई सियासत, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Posted by - April 2, 2021 0
चेन्नई। तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान गुरुवार को पीएम मोदी पर हमला करते हुए डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin)…
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 1352 लोगों को चालान

लखनऊ : लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले 1352 लोगों को चालान

Posted by - April 6, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के चलते जारी देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान…