देश के 13 राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये के पार, जनता में हाहाकार- अब क्या करें सरकार?

691 0

पेट्रोल धीरे-धीरे एक के बाद एक राज्य में 100 का आंकड़ा पार करता जा रहा है. अब तक देश के 13 राज्यों में पेट्रोल सेंचुरी लगा चुका है, यानी खुदरा भाव 100 रुपये से ऊपर पहुंच चुका है. बाकी राज्यों में भी पेट्रोल 100 के आंकड़े को पार करने के लिए बिल्कुल सीमा रेखा के करीब पहुंच गया है।

पेट्रोल-डीजल में महंगाई का यह आलम है कि केवल जून महीने में अब तक 11वीं बार कीमतों में बढ़ोतरी हो चुकी है. जबकि पिछले महीने मई में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 16 बार इजाफा हुआ था. केवल मई में पेट्रोल 4.11 रुपये और डीजल 4.69 रुपये महंगा हुआ।

महंगे पेट्रोल से जनता त्रस्त है, और सरकार लाचार दिख रही है. सरकार का तर्क है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें तेल कंपनियां तय करती हैं, इसलिए जैसे-जैसे क्रूड ऑयल का भाव बढ़ रहा है, पेट्रोल और डीजल भी महंगे होते जा रहे हैं।

देश के 13 राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये लीटर के पार निकल गया है. महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, मणिपुर, ओडिशा, तमिलनाडु, बिहार और श्रीनगर के शहरों में पेट्रोल 100 रुपये लीटर से ऊपर बिक रहा है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में 108.35 रुपये लीटर तक भाव पहुंच गया है।

Related Post

बाबरी एक्शन कमेटी की बैठक

बाबरी एक्शन कमेटी की बैठक में अयोध्या मामले में आगे की रणनीति पर होगी चर्चा

Posted by - November 16, 2019 0
लखनऊ। अयोध्या में श्रीराम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब बाबरी एक्शन कमेटी अगले कदम पर…
Bangal BP

मिथुन के रोड शो को नहीं मिली परमीशन, नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध-प्रदर्शन

Posted by - April 8, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का चुनाव प्रचार आज शाम समाप्त हो जाएगा। इस वजह से सभी…