Rajnath Singh

भारत दौरे पर कजाकिस्तान के रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह से की मुलाकात

355 0

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज कजाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल नुरलान येर्माबायेव के साथ द्विपक्षीय बैठक की। रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह ने  नुरलान येरेकबायेव को  विज्ञान भवन में गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया। कजाकिस्‍तान गणराज्‍य के रक्षा मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल नुरलान येरमेकबायेव भारत की सरकारी यात्रा पर आए हैं।

7-10 अप्रैल तक की अपनी यात्रा के दौरान  रक्षा मंत्री दो दिन पहले जोधपुर पहुंचें और वहां से वे जैसलमेर, नई दिल्‍ली और आगरा गए जहां उन्होंने विभिन्न बैठकों में भाग लिया और विभिन्‍न रक्षा प्रतिष्‍ठानों का भी दौरा किया। लेफ्टिनेंट जनरल नूरलान यर्मकेबायेव ने जोधपुर और जैसलमेर के दौरे के दौरान  प्रतिनिधिमंडल के साथ द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया। दोनों देशों के रक्षा मंत्री ने वैश्विक आतंकवाद के खतरे से निपटने और शांति बनाए रखने के मुद्दे पर भी चर्चा की।

रक्षा मंत्री बनने के बाद रक्षा मंत्री के साथ पहली बैठक

लेफ्टिनेंट जनरल नुरलान येरमेकबायेव ने आज नई दिल्‍ली में भारत के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह के साथ द्विपक्षीय बैठक में शामिल हुए। लेफ्टिनेंट जनरल नुरलान येरमेकबायेव के कजाकिस्‍तान का दोबारा रक्षा मंत्री नियुक्‍त होने के बाद से यह उनकी किसी अन्‍य देश के रक्षा मंत्री के साथ पहली बैठक होगी।

दोनों मंत्रियों की पिछली मुलाकात 5 सितम्‍बर, 2020 को शंघाई कॉ-ऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन (एससीओ) की रक्षा मंत्री स्‍तरीय बैठक के समय मॉस्‍को में हुई थी। कजाक रक्षा मंत्री, भारत के रक्षा मंत्री के निमंत्रण पर भारत आए हैं।

 

Related Post

CM Bhajanlal

कार्यकर्ता चिंता ना करें, आपका काम कैमरे की नजर में हैं, आपकी चिंता हम करेंगे: सीएम भजनलाल

Posted by - March 21, 2024 0
कोटा। भारतीय जनता पार्टी के कोटा कलस्टर की तीनों लोकसभा सीटों यथा कोटा, झालावाड़ और भीलबाड़ा के सूचीबद्ध कार्यकर्ताओं की…
CM Dhami

100 सबसे शक्तिशाली भारतीयों की सूची में सीएम धामी, इस वजह से मिली विशेष पहचान

Posted by - February 29, 2024 0
देहारादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) को सबसे शक्तिशाली भारतीयों की सूची में जगह मिली है। सौ…