नृत्यांगना गीता चंद्रन ने दी कोरोना को मात, कुछ शब्दों में सभी को दिया बड़ा संदेश

1021 0

सुप्रसिद्ध भरतनाट्यम नृत्यांगना गीता चंद्रन (Geeta Chandran) ने घर में ही 21 दिन तक रहकर और घरेलू उपचार से कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई जीत ली है और वह अब पूरी तरह स्वस्थ हो गई हैं।

गीता चंद्रन संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित सुप्रसिद्ध भरत नाट्यम नृत्यांगना हैं। इसी तरह हिंदी की चर्चित लेखिका वन्दना राग भी कोरोना से लड़ कर स्वस्थ हुई हैं । उन्होंने फेसबुक पर कोरोना से अपनी इस लड़ाई की पूरी कहानी लिखी है।


नाट्य वृक्ष संस्था की अध्यक्ष एवं दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कालेज से शिक्षा प्राप्त गीता चंद्रन ने फेसबुक पर लिखा, कि उन्हें 5 जून को बुखार आया। डॉक्टरों ने उसे सामान्य बुखार समझा पर जब 6 जून को उनकी जीभ का स्वाद भी खत्म हो गया। तब उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट में पता चला कि वह संक्रमित हैं।

डल झील की स्वच्छता के लिए जंग लड़ रही है जन्नत, स्कूली पाठ्यक्रम का बनी हिस्सा

श्रीमती गीता ने घर पर रहकर ही खुद को क्वारन्टीन किया और घरेलू उपचार करती रहीं। रोज अपने बुखार की निगरानी करती रही। ऑक्सीमीटर मशीन से अपने फेफड़े में ऑक्सीजन के स्तर को भी जांचती रहीं।

कोई डर नहीं
कोई दहशत नहीं
कोई कलंक नहीं
कोई भेदभाव नहीं
सभी समान जोखिम पर हैं

श्रीमती गीता (Geeta Chandran) ने लिखा है, पिछले 10 दिन से उन्हें अब बुखार नहीं है और उनका स्वाद भी अब लौट चुका है। वहीं, दिल्ली सरकार ने उन्हें फोन पर सूचित किया है कि उनके क्वॉरंटीन की अवधि पूरी हो गई है।

श्रीमती चंद्रन ने कहा है, वह स्वस्थ हो गई हैं, फिर भी सावधानियां बरत रही हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह इस रोग को लेकर डरे नहीं और ना घबरायें तथा सकारात्मक ढंग से उसका मुकाबला करें और साबुन से हाथ धोते रहें। हल्दी दूध तथा विटामिन सी लेते रहे और सारी सतर्कताओं का पालन करें। एक दिन वे जरूर कोरोना से लड़कर जीतेंगे, यही घरेलू उपचार है।

Related Post

AKTU

एकेटीयू ने स्कोपस में एक वर्ष में 1288 शोध पत्र किये प्रकाशित

Posted by - December 27, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU ) के शिक्षकों व शोधार्थियों की शोध अभिरुचि विगत कुछ वर्षों में…
महाशिवरात्रि

Maha Shivratri 2020 : महाशिवरात्रि पर ये वस्त्र करें धारण, तो शिव जी होंगे प्रसन्न

Posted by - February 19, 2020 0
नई दिल्ली। महाशिवरात्रि का त्योहार फाल्गुन महीने की चतुर्दशी को मनाया जाता है। इस दिन व्रत और उपवास करने का…
आजम खान

पेशी पर रामपुर जाते वक्त आजम खान, बोले- मेरे साथ हो रहा है आतंकी जैसा सलूक

Posted by - February 29, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान ने योगी सरकार की पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया…
corona Active Case

कोरोना का कहर: 24 घंटे में 1.15 लाख नए केस, दिल्ली में ‘कार में अकेले हों तो भी मास्क जरूरी’

Posted by - April 7, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में हॉस्पिटल बेड्स को लेकर मारामारी (Corona Virus Havoc Across the country) …