Dhumakote bus accident

धुमाकोट बस हादसे में 32 की मौत

165 0

देहरादून/पौड़ी। पौड़ी जिले के रिखणीखाल धुमाकोट में मंगलवार रात को बारातियों से भरी बस हादसे (Dhumakote bus accident) में रेस्क्यू कार्य को बुधवार को पूरा कर लिया गया है। अब तक कुल 32 लोगों की मौत हुई है और 18 घायल हुए हैं। बस में कुल 50 लोग सवार थे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) स्वयं रेस्क्यू कार्य के लिए मोर्चा संभाल रखा था। आपदा कंट्रोल रूम से लेकर घटना स्थल पर पहुंच जानकारी लेते रहे। सीएम ने पौड़ी और उत्तरकाशी के मृतकों के परिजनों, गम्भीर घायल और सामान्य घायल को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

कोटद्वार-रिखणीखाल-बीरोंखाल मार्ग पर सिमड़ी गांव के पास बारातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार नदी की घाटी में जा गिरी थी। बस हरिद्वार जिले के लालढांग से बारात लेकर पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी। इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर रेस्क्यू कार्य और घायलों के उपचार को सख्त हिदायत दी थी।

एसडीआरएफ और पुलिस के अनुसार बस दुर्घटना में 30 मृतकों और 20 घायलों को निकाला गया है। 20 घायलों में से 02 व्यक्तियों की हॉस्पिटल ले जाते समय मृत्यु हो गई थी। इस घटना में कुल 32 लोगों की मौत हुई है, जबकि 18 लोग घायल हैं। बस में सवार यात्रियों की संख्या 50 बताई गई है। एसडीआरएफ ने रेक्स्यू कार्य को पूरा करने की बात कही है।

सीएम धामी ने कोटद्वार बेस अस्पताल पहुंच घायलों की ली जानकारी

मंगलवार रात को पौड़ी में हुए बस हादसे के बाद मुख्यमंत्री धामी बुधवार को सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के साथ बस हादस घटनास्थल और बेस अस्पताल कोटद्वार जाकर घायलों और परिजनों से मिल कर सरकार की ओर से पूरा सहयोग का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री के सक्रियता का परिणाम ही रहा कि पौड़ी के अलावा नैनीताल और अल्मोड़ा के जिलाधिकारियों राहत बचाव कार्य के लिए मुस्तैद रखा था।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पौड़ी जिले में बस हादसे से मतृकों के परिजनों को आर्थिक देने की घोषणा की है। उन्होंने दोनों घटनाओं में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख,गम्भीर घायल को 1-1 लाख और सामान्य घायल को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

Related Post

J&K के पंपोर में सेना का एक्शन, लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को घेरा, एक आतंकी ढेर

Posted by - October 16, 2021 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है। इसी कड़ी में पुलवामा में एक बार फिर…
AK Sharma

किसानों का बहुत सम्मान और चिंता करते हैं मोदी जी: एके शर्मा

Posted by - May 12, 2024 0
भदोही/लखनऊ। भदोही लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. विनोद कुमार बिन्द के पक्ष में भीटी बर्दवारी हंडिया में आयोजित अन्नदाता किसान…
ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्य प्रदेश से राज्यसभा में जाएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, एलान जल्द

Posted by - March 6, 2020 0
नई दिल्ली। मध्य प्रदेश से कांग्रेस पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा में भेजने का फैसला कर लिया है। पार्टी…