रणजीत बच्चन

रणजीत बच्चन हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होशियार रहने की मिली थी धमकी

199 0

लखनऊ। बीते कल रविवार की सुबह करीब छह बजे हजरतगंज में ग्लोब पार्क के मुख्य गेट के सामने विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन (42) को बाइक सवार बदमाशों ने गोली से भुन डाला। जिससे मौके पर ही रणजीत की मौत हो गयी। आज इसी मामले में जांच के दौरान एक बड़ा खुलासा हुआ हैं।

विश्व हिंदू महासभा से जुड़े विशाल गुप्ता ने बताया कि रणजीत बच्चन को लगातार धमकियां मिल रही थीं। हिंदुत्व की बात बंद करने तक को कहा गया। गत शनिवार शाम को भी उन्हें किसी अंजान नंबर से धमकी दी गई। कहा गया कि रणजीत बच्चन तुम होशियार रहना। कल सुबह का सूरज का नहीं देख पाओगे। उन्होंने खुद यह बात बताई, लेकिन धमकी पर ज्यादा गौर नहीं किया। पुलिस को भी सूचना नहीं दी।

हत्या के एक दिन पहले ही मनाया था जन्मदिन

बता दें हत्या के एक दिन पहले ही यानि शनिवार को रणजीत का जन्मदिन था। इस मौके पर ओसीआर परिसर स्थित मंदिर में हवन पूजन का आयोजन किया गया था। वहां पर कई परिचित व महासभा से जुटे लोग भी पहुंचे थे। संगठन के लोगों के मुताबिक रणजीत काफी मुखर नेता थे। वह इस क्षेत्र में काफी समय से काम कर रहे हैं। हालांकि उनको सपा की सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा भी दिया गया था। उसी समय ओसीआर में सरकारी भवन का आवंटन भी किया गया था।

फिल्मफेयर अवार्ड शो नॉमिनेश नाइट के रेड कार्पेट से अनन्या का नया लुक वायरल

वहीं इसी मामले में पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने वारदात की जानकारी होने के बाद कार्रवाई भी शुरू कर दी। ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले में चौकी प्रभारी केडी सिंह बाबू स्टेडियम संदीप तिवारी व परिवर्तन चौक पर मुस्तैद पीआरवी के तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ जांच का आदेश भी दे दिया।

पुलिस ने आश्वासन देकर कराया अंतिम संस्कार

पुलिस ने दिन में रणजीत का पोस्टमार्टम होने के बाद शाम को परिवारीजनों को मुआवजा दिलाने व मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने का आश्वासन देकर रणजीत के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार बैकुंठ धाम में करा दिया। इससे पहले रणजीत के पार्थिव शरीर को ओसीआर स्थित घर ले जाया गया।

गौरतलब हो कि जानकारी के अनुसार वारदात के वक्त वह अपने दोस्त आदित्य कुमार श्रीवास्तव के साथ मार्निंग वॉक पर निकले थे। बदमाश ने आदित्य को भी गोली मारी। वारदात में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए पहले सिविल अस्पताल फिर ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। दोपहर में घायल आदित्य की तहरीर पर हत्या व हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू की।

Loading...
loading...

Related Post

ईद के मौके पर पाकिस्तान ने दी ‘मुबारकबाद’, हवाई क्षेत्र से बैन हटाया

Posted by - June 5, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा भारतीय विमानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र पर लगी पाबंदी हटाने के बाद सोमवार रात पहला…