आक्रोशित दुकानदारों ने कानपुर रोड जाम कर किया प्रदर्शन

453 0

लखनऊ। सरोजनीनगर इलाके में गुरुवार को दो गाड़ियों के बीच हुई टक्कर में सफारी सवार युवकों द्वारा पिट रहे पिकअप डाला चालक को बचाना सरोजनीनगर व्यापार मंडल के महामंत्री को महंगा पड़ गया। आरोप है कि सफारी गाड़ी सवार युवकों ने स्कार्पियो सवार अपने करीब एक दर्जन से अधिक साथियों के साथ मिलकर व्यापार मंडल महामंत्री शैलेंद्र कुमार बब्बू पर हमला बोलने के साथ ही उनकी जेब में रखे हजारों रुपए की नकदी भी लूट ली। सरेराह पुलिस की मौजूदगी में हुई इस घटना से सभी दुकानदार आक्रोशित हो गए और उन्होंने कानपुर रोड जाम कर दी।

इस दौरान नाराज दुकानदारों ने करीब 2 घंटे तक अपनी दुकानें भी बंद रखी। हालाकि बाद में पुलिस की मदद से दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया। बताते हैं कि गुरुवार दोपहर सरोजनीनगर में अमौसी गांव की ओर से पिकअप डाला लेकर हाइडिल चौराहे पर पहुंचा उन्नाव निवासी चालक विजय बंथरा की तरफ जाने के लिए रोड पार कर रहा था। तभी लखनऊ से कानपुर की ओर जा रही सफारी गाड़ी में उसके पिक अप डाले से मामूली टक्कर लग गई। जिससे भड़के सफारी गाड़ी सवार आधा दर्जन युवकों ने डाला चालक विजय की वहीं पर पिटाई शुरु कर दी।

राजधानी के विभिन्न थानों में दर्ज हैं धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में 98 मुकदमें

हाइडिल पुलिस चौकी के ठीक सामने बीच चौराहे पर डाला चालक की पिटाई होते देख सरोजनीनगर व्यापार मंडल महामंत्री शैलेंद्र कुमार बब्बू ने दौड़ कर उसे बचाने की कोशिश की, तो सफारी सवार युवकों के अलावा पीछे से पहुंचे उनके स्कार्पियो सवार साथियों सहित करीब 1 दर्जन से अधिक युवकों ने मिलकर शैलेंद्र के ऊपर भी हमला बोल दिया। इस दौरान पुलिस चौकी पर मौजूद सिपाही भी बीच-बचाव करने दौड़े, लेकिन इसके बावजूद दबंग युवक वहां पर बवाल करते रहे।

व्यापारी नेता के साथ बवाल होने की जानकारी मिलते ही तमाम स्थानीय दुकानदार मौके पर पहुंच गये। लेकिन लोगों की भीड़ बढ़ती देख स्कार्पियो सवार युवक वहां से भाग खड़े हुए। जबकि सफारी सवार युवकों को लोगों ने मौके पर धर दबोचा और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। आरोप है कि घटना के दौरान दबंग युवकों ने व्यापार मंडल महामंत्री की जेब में पड़ी हजारों रुपए की नकदी भी छीन ली। बाद में इस घटना से गुस्साए दुकानदारों ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इससे नाराज सभी दुकानदारों ने वहीं पर कानपुर रोड जाम करने के साथ ही अपनी दुकानें बंद कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। गुस्साए दुकानदारों ने इस बीच करीब 2 घंटे तक अपनी दुकानें बंद रखी। हालाकि बाद में पुलिस दोनों पक्षों को समझा बुझाकर थाने ले गई। जहां पुलिस की मदद से दोनों पक्षों ने आपस में समझौता कर लिया।

Related Post

जम्मू- कश्मीर

जम्मू- कश्मीर : किश्तवाड़ आतंकी हमले में घायल आरएसएस नेता की मौत, लगा कर्फ्यू

Posted by - April 9, 2019 0
नई दिल्ली। जम्मू- कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने आरएसएस नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) का…
डॉ. प्रबोध त्रिवेदी

सीएसआईआर-सीमैप के नए निदेशक डॉ. प्रबोध त्रिवेदी ने संभाला पदभार

Posted by - February 14, 2020 0
लखनऊ।  सीएसआईआर-राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ प्रधान वैज्ञानिक डॉ. प्रबोध त्रिवेदी ने शुक्रवार को सीएसआईआर-केंद्रीय औषधीय एवं सगंध पौधा…