दिल्ली चुनाव

Delhi Election: ‘दिल्ली के लोगों के मन में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं’- पीएम मोदी

665 0

नई दिल्ली। विधानसभा का चुनाव प्रचार अब अपने अंतिम दौर में है। बीते दो हफ्ते में राजधानी के सियासी परिस्थितियों में अचानक आए बदलाव ने सियासी समीकरण को उलझा कर रख दिया है। अंतिम दौर में बदली परिस्थितियों में सभी दल अपनी अपनी रणनीति में बदलाव पर मजबूर हुए हैं। अब जबकि चुनाव प्रचार खत्म होने में महज 96 घंटे बचे हैं, तब सियासी दलों ने चुनाव प्रचार तेज करते हुए बदली सियासी परिस्थितियों में अपनी रणनीति का नए सिरे से आकलन शुरू किया है।

ऐसे में इस चुनावी समर में पीएम मोदी आज भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार के मैदान में उतर गए। उनकी पहली रैली कड़कड़डूमा के सीबीडी ग्राउंड पर हो रही है। वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस का शिखर नेतृत्व भी मंगलवार से दिल्ली के प्रचार में उतरने वाला है। राहुल गांधी कल से जंगपुरा से तरविंदर सिंह मारवाह के समर्थन में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। अगले दिन यानी 5 फरवरी को सोनिया गांधी भी दिल्ली में प्रचार करने वाली हैं।

पीएम मोदी के आज का बयान

बीते कई दिनों से भाजपा और सहयोगी दलों के कई वरिष्ठ नेता, तमाम उम्मीदवार, कार्यकर्ता और यहां के जागरूक नागरिक, आपके बीच आ रहे हैं, अपनी बात रख रहे हैं। दिल्ली के लोगों के मन में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं, ये आज साफ-साफ दिख रहा है।

दिल्ली ने भाजपा को मजबूती दी है, भाजपा जो कहती है करती है। भाजपा के लिए देशहित सबसे ऊपर।

संकल्पों को पूरा करने के लिए हम दिन-रात एक कर रहे हैं।

दिल्ली में अवैध कॉलोनी की समस्या सबसे बड़ी है, हमने इस समस्या को सुलझाया। लोगों को बुलडोजरों की चिंता से मुक्ति दिलाई है।

जिन लोगों ने सोचा नहीं था कि वो अपने जीवन में कभी अपने घर की रजिस्ट्री करा सकेंगे, अब वो अपने घर का सपना सच होते हुए देख रहे हैं।

फिल्मफेयर अवार्ड शो नॉमिनेश नाइट के रेड कार्पेट से अनन्या का नया लुक वायरल

दिल्ली सिर्फ एक शहर नहीं हैं, बल्कि ये हमारे हिंदुस्तान की धरोहर है। ये भारत के भिन्न भिन्न रंगो को एक जगह समेटे हुए एक जीवित परंपरा है। ये दिल्ली सबका स्वागत करती है, सत्कार करती है।

8 फरवरी को पड़ने वाला आपका हर वोट सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि इस दशक में दिल्ली के विकास को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए होगा।

20 साल बहुत कुछ आपने देख लिया है, बहुत बर्बादी आप देख चुके हैं, अब एक ही रास्ता बचा है। अब दिल्ली में भाजपा का आना बहुत जरूरी है। जब दिल्ली में भाजपा की सरकार बनेगी, तो देशभर में हम जो काम कर रहे हैं, वो काम हम दिल्ली में भी आसानी से कर पाएंगे।

जब तक ये लोग बैठे रहेंगे, तब तक ये दिल्ली के लोगों की भलाई के कामों में रोड़े अटकाते ही रहेंगे, रुकावट डालते रहेंगे। क्योंकि वो सिवाय राजनीति के कुछ जानते ही नहीं हैं।

5 साल में केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए देशभर में 2 करोड़ घर बनाए। इसमें से एक भी घर दिल्ली सरकार की वजह से यहां नहीं बन पाया।

पिछले 5 साल में इतना सारा काम देश में हुआ, गरीबों को रहने के लिए घर मिले, लेकिन दिल्ली की सरकार यहां के गरीबों को रहने के लिए घर नहीं देना चाहती। पीएम आवास योजना यहां की सरकार की वजह से लागू नहीं हो पाई है।

पीएम मोदी के बयान से पहले भाजपा नेताओं ने मंच से अपना भाषण दिया। सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि काम हमने किया, केजरीवाल ने 130 शराब के ठेके खोले, ठेके खोलने में स्कूल खोलना भूल गए।

वहीं विजय गोयल ने कहा कि राष्ट्रवाद जीतेगा, शाहीन बाग हारेगा। यह दिल्ली ही नहीं, देश का भी चुनाव है। पीएम मोदी ने कश्मीर का दिल जीता, तीन तलाक खत्म किया, सीएए लाए, वहीं ये लोग जाकर शाहीन बाग में बैठ गए।

श्याम जाजू ने कहा कि टुकड़े टुकड़े गैंग के समर्थक और देशभक्त समर्थक आपके सामने हैं, चुनाव आपको करना है।

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि एक लाख करोड़ रुपये के काम दिल्ली में सरकार न होते हुए भी किया। 22 हजार करोड़ रुपये से प्रगति मैदान में विकास कार्य चल रहा है। 9 अरब 16 करोड़ रुपये की लागत से सुरंग बन रही है। आईटीओ का जाम हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा। ईस्टर्न, वेस्टर्न रेलवे बनाया। दिल्ली मुंबई हाई वे 16 लेन बना रहे हैं। द्वारका में कन्वेंशन सेंटर बन रहा है।

Related Post

up cm yogi aditynath

UP Budget सत्र: विधान परिषद में चर्चा पर जवाब देंगे सीएम योगी, हंगामे के आसार

Posted by - February 25, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट (UP Budget) सत्र में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान परिषद में चर्चा पर जवाब…
CM Dhami

प्रधानमंत्री के आह्वान पर देशवासियों ने संभाली विकसित भारत संकल्प यात्रा की कमान: धामी

Posted by - December 28, 2023 0
 चम्पावत: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को जनपद चम्पावत के टनकपुर के रामलीला मैदान में आयोजित विकसित भारत…
Narendra_Modi

जम्मू में रैली को संबोधित करते हुए PM का कांग्रेस पर बड़ा हमला

Posted by - February 3, 2019 0
जम्मू। जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए पीएम  मोदी ने आज जम्मू में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद विजयपुर, सांबा…