cm yogi

सीएम योगी ने दीपोत्सव की तैयारियों को परखा

195 0

अयोध्या। 2017 में सरकार बनने के बाद दीपोत्सव (Deepotsav) के सृजनकर्ता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुधवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने यहां दीपोत्सव को लेकर चल रही अंतिम चरण की तैयारियों को देखा और पथ प्रदर्शक के रूप में प्रशासनिक अधिकारियों को सहेजा। सभी तैयारियां के बारे में जानकारी ली, फिर आवश्यक निर्देश भी दिए। बता दें कि दीपोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहली बार मौजूद रहेंगे।

सबसे पहले वे साकेत महाविद्यालय पर बनाये जा रहे हैलीपैड गए। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के पहले वहां की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद जिन स्थलों पर प्रधानमंत्री जाएंगे, वहां की भी तैयारियों को परखा। यहां कई विदेशी मेहमान व विशिष्ट अतिथि भी रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल व राम की पैड़ी समेत कई घाटों का स्थलीय निरीक्षण किया। यहां किस प्रकार दीप लगेंगे, कैसे प्रज्ज्वलित होंगे, किस प्रकार वालंटियरों की ड्यूटी लगाई गई है। सुरक्षा को लेकर भी मुख्यमंत्री ने पुलिस अफसरों को मुश्तैद रहने को कहा।

cm yogi

हर चौराहों पर सजेगी रंगोली, जलेंगे दीप

दीपोत्सव पर नगर निगम के हर चौराहों पर रंगोली सजेगी। साथ ही यहां दीप भी जलाये जाएंगे। यह भारतीय संस्कृति व सनातन परंपरा के भी वाहक बनेंगे।

cm yogi

श्रीराम मंदिर निर्माण कार्यों का लिया जायजा, रामलला के किये दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) ने अयोध्या दौरे में बुधवार को श्रीराम मंदिर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने रामलला व हनुमानगढ़ी के दर्शन भी किये और प्रदेश की खुशहाली व दीपोत्सव की समृद्धि की कामना की।

cm yogi

राज सदन भी गए मुख्यमंत्री (CM Yogi) 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) बुधवार को राज सदन भी गए। यहां उन्होंने राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्रा से मुलाकात की। दीपोत्सव के दौरान विदेशी मेहमानों के शाही स्वागत और सह भोज के लिए वार्ता भी की। बता दें कि दक्षिण कोरिया के प्रथम नागरिक को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है। दक्षिण कोरिया से अयोध्या राज परिवार का पुराना नाता भी है। अयोध्या की राजकुमारी दक्षिण कोरिया की महारानी थीं।

Related Post

कोरोना संकट

बीजेपी को अखिलेश यादव की खुली चुनौती, विकास के मुद्दे बहस के लिए हम तैयार

Posted by - January 22, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि…
3rd Ground Breaking Ceremony

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर शुरू हुई तैयारी, तालाब होंगे स्थानीय पर्यटन के केंद्र

Posted by - April 13, 2022 0
लखनऊ: भूमिगत जल स्तर (Underground water level) को व्यवस्थित करने की दिशा में योगी सरकार अभिनव पहल करने जा रही…
AK Sharma

रामोत्सव 2024: अयोध्या में ऊर्जा मंत्री और यूपीपीसीएल अध्यक्ष ने विद्युत व्यवस्था को लेकर की समीक्षा बैठक

Posted by - January 13, 2024 0
अयोध्या । योगी सरकार (Yogi Government) 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) के अवसर पर उच्च कोटि…