cm yogi

नेशन फर्स्ट की भावना के साथ अपना अमूल्य योगदान देंगे सफल अभ्यर्थी: सीएम योगी

89 0

लखनऊ। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2022 का रिजल्ट घोषित कर दिया। नतीजे घोषित होने के बाद सीएम योगी (CM Yogi) ने सभी सफल अभ्यर्थियों को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं।

अपने आधिकारिक ट्विवटर हैंडल पर सीएम योगी (CM Yogi) ने लिखा, ‘यूपीएससी की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा-2022’ में सफल सभी अभ्यर्थियों को बहुत-बहुत बधाई। पूर्ण विश्वास है कि आप सभी ‘नेशन फर्स्ट’ की भावना, अटूट कर्तव्यनिष्ठा व पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ ‘आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण में अपना अमूल्य योगदान देंगे। आप सभी के उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं।’

उल्लेखनीय है कि फाइनल रिजल्ट में कुल 933 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है, जिसमें से 345 जनरल, 99 ईडब्ल्यूएस, 263 अन्य पिछड़ा वर्ग, 154 एससी और 72 एसटी उम्मीदवार शामिल हैं। 178 अभ्यर्थियों की रिजर्व लिस्‍ट भी तैयार की गई है। आईएएस पदों पर चयन के लिए 180 अभ्यर्थी शॉर्टलिस्‍ट हुए हैं।

उपभोक्ताओं की शिकायतों को दूर करने के लिए निर्धारित हो समयसीमा: एके शर्मा

आयोग ने इस बार टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की है। टॉपर्स की टॉप टेन लिस्ट में 6 लड़कियां और 4 लड़के हैं। सिविल सेवा परीक्षा 2022 में इशिता किशोर ने पहली रैंक हासिल की है। इसके बाद गरिमा लोहिया, उमा हरथी एन और स्मृति मिश्रा रहीं।

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सितंबर, 2022 में सिविल सेवा परीक्षा के तहत लिखित परीक्षा, 2022 का आयोजन किया था। इसके बाद जनवरी से मई 2023 के बीच पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए इंटरव्यू हुए थे।

Related Post

cm yogi

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, 48 घंटे के भीतर हटाए जाए अवैध पार्किंग

Posted by - May 19, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेश भर के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि…
Health

स्वास्थ्य क्षेत्रों में बढ़ा निवेश, अस्पताल, दवाएं, गैस आदि की क्षमता में होगी वृद्धि

Posted by - June 16, 2022 0
लखनऊ: स्वास्थ्य (Health), चिकित्सा और सम्बद्ध क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश में आने वाले वर्षों में होने वाले निवेश के बाद…
STF

यूपी एसटीएफ ने की गिरफ्तारी

Posted by - March 2, 2021 0
यूपी एसटीएफ ने बुलंदशहर जिले के नरोरा इलाके से दो साल से फरार चल रहे 50 हजार रुपये के वांछित हत्यारोपी को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बताया कि एसटीएफ की टीम ने सूचना मिलने पर लूट की घटना में वांछित 50 हजार रुपये के इनामी वेद प्रकाश उर्फ टीटू को उसके साथी अशोक उर्फ बंटी को आज उस समय गिरफ्तार कर लिए जब वह बदायूं कचहरी में जाने की फिराक में था। वेद प्रकाश ग्राम जाटनी थाना रामघाट जिला बुलंदशहर और अशोक उर्फ बंटी औरंगाबाद इलाके के खनोता गांव का रहने वाला है। एयरपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन लाखों रुपये का सोना बरामद  प्रवक्ता ने बताया कि 19 सितंबर 2019 को नरोरा क्षेत्र में वेद प्रकाश ने अपने दो साथियों उमेश और मोहन के साथ एक व्यक्ति की हत्या कर उससे 23000 रुपये लूट लिए थे। इस मामले में पुलिस ने उमेश और मोहन को गिरफ्तार कर जेल •ोज दिया था लेकिन वेद प्रकाश तभी से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक ने 50000 का इनाम घोषित किया था। वेद प्रकाश उर्फ टीटू और अशोक उर्फ बंटी के विरुद्ध दिल्ली, अलीगढ़, संभल, मुरादाबाद बुलंदशहर और बदायूं में कई मुकदमे दर्ज हैं।  गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने रामघाट मार्ग पर छुपा कर रखी गई दो मोटरसाइकिल बरामद की है जिन पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी थी। वेद प्रकाश ने चार जनवरी को नरोरा कस्बे में एक दुकान में नकाब लगाकर चोरी भी की थी। बरामद 5000 की नकदी उसी दुकान से चोरी की गई थी।