cm yogi

नेशन फर्स्ट की भावना के साथ अपना अमूल्य योगदान देंगे सफल अभ्यर्थी: सीएम योगी

34 0

लखनऊ। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा 2022 का रिजल्ट घोषित कर दिया। नतीजे घोषित होने के बाद सीएम योगी (CM Yogi) ने सभी सफल अभ्यर्थियों को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं।

अपने आधिकारिक ट्विवटर हैंडल पर सीएम योगी (CM Yogi) ने लिखा, ‘यूपीएससी की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा-2022’ में सफल सभी अभ्यर्थियों को बहुत-बहुत बधाई। पूर्ण विश्वास है कि आप सभी ‘नेशन फर्स्ट’ की भावना, अटूट कर्तव्यनिष्ठा व पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ ‘आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण में अपना अमूल्य योगदान देंगे। आप सभी के उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं।’

उल्लेखनीय है कि फाइनल रिजल्ट में कुल 933 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है, जिसमें से 345 जनरल, 99 ईडब्ल्यूएस, 263 अन्य पिछड़ा वर्ग, 154 एससी और 72 एसटी उम्मीदवार शामिल हैं। 178 अभ्यर्थियों की रिजर्व लिस्‍ट भी तैयार की गई है। आईएएस पदों पर चयन के लिए 180 अभ्यर्थी शॉर्टलिस्‍ट हुए हैं।

उपभोक्ताओं की शिकायतों को दूर करने के लिए निर्धारित हो समयसीमा: एके शर्मा

आयोग ने इस बार टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की है। टॉपर्स की टॉप टेन लिस्ट में 6 लड़कियां और 4 लड़के हैं। सिविल सेवा परीक्षा 2022 में इशिता किशोर ने पहली रैंक हासिल की है। इसके बाद गरिमा लोहिया, उमा हरथी एन और स्मृति मिश्रा रहीं।

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सितंबर, 2022 में सिविल सेवा परीक्षा के तहत लिखित परीक्षा, 2022 का आयोजन किया था। इसके बाद जनवरी से मई 2023 के बीच पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए इंटरव्यू हुए थे।

Related Post

Rahul

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से कांग्रेस नाराज, राहुल गांधी ने किया विरोध

Posted by - March 31, 2022 0
नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने गुरुवार को ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के…