Players

चंदन-तिलक लगाकर होगा खिलाड़ियों का अभिनंदन

97 0

गोरखपुर। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) के तहत 27 से 31 मई तक रामगढ़ताल में होने वाली रोइंग प्रतियोगिता में देशभर के खिलाड़ियों (Players) के आगमन का सिलसिला 25 मई से प्रारंभ हो जाएगा। गोरखनगरी आगमन पर इन खिलाड़ियों का एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस अड्डे पर चंदन-तिलक लगाकर अभिनंदन किया जाएगा। खिलाड़ियों की सुविधा के लिए इन तीनों आगमन स्थलों पर हेल्प डेस्क का भी गठन किया जा रहा है।

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे के खेलो इंडिया हेल्प डेस्क पर वालंटियर्स की तैनाती रहेगी जो खिलाड़ियों (Players) व उनके साथ आए स्टाफ का स्वागत कर उन्हें उनके ठहरने के गंतव्य तक पहुंचाएंगे। खिलाड़ियों को पहुंचाने के लिए बस, कार की व्यवस्था रहेगी। प्रतिभागी खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था होटल प्रदीप पैलेस, कृष्णा पैलेस, प्रगति इन, न्यू स्टैंडर्ड होटल, होटल शिवम, सरोवर पोर्टिको व होटल विवेक में होगी।

महिला व पुरुष खिलाड़ियों (Players)को अलग-अलग ठहराया जाएगा। सभी होटलों पर सुरक्षा के लिए पुरुष-महिला पुलिसकर्मियों की टीम तथा आपात चिकित्सा सेवा के लिए एम्बुलेंस टीम मुस्तैद रहेगी।

दिव्य, भव्य आयोजन से यूपी की बने अनुपम छवि: सीएम योगी

सोमवार को रोइंग प्रतियोगिता की तैयारियों का जायजा लेने आए खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव व अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि खिलाड़ियों के स्वागत व उनकी सुविधाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्हें बताया गया कि खिलाड़ियों के आगमन स्थलों पर हेल्प डेस्क सेवा के लिए वालंटियर्स की व्यवस्था पूरी कर ली गई।

आगमन स्थल से होटल, होटल से प्रतियोगिता स्थल आने-जाने के लिए परिवहन के साधनों का इंतजाम भी पूरा कर लिया गया है। स्थानीय प्रशासन ने खेल मंत्री व एसीएस खेल को आश्वस्त किया कि प्रतिभागी खिलाड़ी अविस्मरणीय यादें लेकर जाएंगे।

Related Post

नए भारत निर्माण

नए भारत निर्माण में हर दिव्यांग और युवा की भागीदारी जरूरी : पीएम मोदी

Posted by - February 29, 2020 0
प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए भारत के निर्माण में हर दिव्यांग युवा, दिव्यांग बच्चे की उचित भागीदारी…
Ahmedabad industrialists

यूपी में 41 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अहमदाबाद के उद्योगपति

Posted by - January 20, 2023 0
अहमदाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की नीतियों और प्रदेश में आए बड़े बदलाव पर अहमदाबाद के निवेशकों (Ahmedabad industrialists)…
AK Sharma

एके शर्मा ने जन समस्याओं को स्थानीय स्तर पर ही गंभीरता से समाधान करने के दिए निर्देश

Posted by - April 6, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  ने सभी निकाय अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त…
कांग्रेस की बैठक

कांग्रेस महासचिवों की बैठक जारी,पहली बार महासचिव के तौर पर शामिल हुईं प्रियंका

Posted by - February 7, 2019 0
नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में कांग्रेस जोर-शोर से जुटी है। इसी सिलसिले में कांग्रेस के महासचिवों और…