यूपी-बिहार और एमपी में बच्चे हो रहें बीमार, कई की मौत, सैकड़ों अस्पताल में भर्ती

412 0

देश के कई राज्यों में मानसून के साथ ही बीमारियों का खतरा काफी बढ़ गया। उत्तर प्रदेश,बिहार और मध्य प्रदेश में तो यह बच्चों पर कहर बनकर टूट रहा है। आंकड़ों पर गौर करें तो बच्चे इसकी जद में तेजी से आ रहे है। सबसे ज्यादा स्थिति यूपी के फिरोजाबाद में खराब है, जहां बुखार और डेंगू से अब तक कम से कम 55 लोगों की मौत हो गई है, इनमें ज्यादातर बच्चे हैं।

फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में सामान्य रोगियों की खासी भीड़ है। ओपीडी में मंगलवार को 1700 मरीज पहुंचे। अधिकांश मरीज बुखार से पीड़ित थे। मेडिकल कॉलेज में भीड़ अधिक होने के कारण इलाज के लिए मरीज और तीमारदारों को मशक्कत करनी पड़ रही है। इधर, वयस्क वार्ड भी डेंगू और वायरल के मरीजों से फुल है। यहां चिकित्सक दिन में कई बार राउंड ले रहे हैं।

ममता बनर्जी का भाजपा पर पलटवार, कहा- चुनाव के दौरान 1 हजार बाहरी गुंडे बंगाल में आए थे

दूसरी तरफ, सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मरीज़ों के इलाज के लिए सभी और सर्वोत्तम इंतज़ाम होने चाहिए। मरीज़ों को दवाइयों और मेडिकल उपकरणों की कमी नहीं पड़नी चाहिए। योगी ने आगरा और फिरोज़ाबाद के मरीज़ों के लिए तमाम व्यवस्थाएं करने के लिए मेडिकल शिक्षा के प्रधान सचिव आलोक कुमार को ज़िम्मेदारी दी। योगी ने शुक्रवार को तेज़ी से फैल रही इस बीमारी के बारे में समीक्षा करते हुए ये निर्देश दिए।

Related Post

डा. दिनेश शर्मा 

आम जनमानस को कोरोना से बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता : डा. दिनेश शर्मा 

Posted by - April 2, 2020 0
लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपनी विधायक निधि से लखनऊ, आगरा…
CM Yogi

राम हमारे आराध्य हैं, राम के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिएः सीएम योगी

Posted by - February 10, 2024 0
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को बजट सत्र पर चर्चा के दौरान सदन को संबोधित किया। उन्होंने…