ममता बनर्जी का भाजपा पर पलटवार, कहा- चुनाव के दौरान 1 हजार बाहरी गुंडे बंगाल में आए थे

383 0

पश्चिम बंगाल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद एकबार फिर से सियासत शुरु हो गई है, ममता बनर्जी ने भाजपा पर पलटवार किया है। ममता बनर्जी ने कहा- बंगाल में विधानसभा चुनाव कैसे पूरे हुए ये भगवान ही जानता है, केंद्र सरकार झूठ बोलकर भी हमें नहीं हरा सकी। सीएम ने कहा- नंदीग्राम में मुझे हराने के लिए साजिश रची गई, बंगाल की छवि खराब करने एवं गुमराह करने के लिए बाहर से 1000 गुंडे आए थे। उपचुनाव में भवानीपुर सीट से प्रत्याशी बनी ममता बनर्जी ने कहाज वे मुझसे राजनीतिक रूप से कभी नहीं लड़ सकते, इसलिए एजेंसियों के जरिए लड़ते हैं।

बता दें कि भवानीपुर विधानसभा सीट से टीएमसी के विधायक चट्टोपाध्याय ने इस्तीफा दे दिया है वह खारदा सीट से चुनाव लड़ेंगे। चुनाव आयोग ने कहा कि संवैधानिक आवश्यकता और पश्चिम बंगाल राज्य के विशेष अनुरोध पर विचार करते हुए भवानीपुर (ममता बनर्जी की परंपरागत सीट) के लिए उपचुनाव कराने का निर्णय लिया गया है। आयोग द्वारा कोरोना से बचाव के लिए अत्यधिक सावधानी के रूप में बहुत सख्त मानदंड बनाए गए हैं।

बंगाल में सात सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वे हैं- मुर्शिदाबाद में जंगीपुर और समसेरगंज, 24 दक्षिण परगना में गोसाबा, दक्षिण मेदनीपुर में खरगपुर, नादिया में शांतिपुर, कूचबिहार में दिनहाटा और भवानीपुर। लेकिन निर्वाचन आयोग ने फिलहाल तीन सीटों पर ही चुनाव की तारीखाों का ऐलान किया है।

मैंने एक युवा लड़के के रूप में पियानो का थोड़ा सा सीखा- रतन टाटा

चुनाव आयोग की इस घोषणा से ममता बनर्जी और बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, टीएमसी ने राहत की सांस ली है। ममता की सीट पर उपचुनाव कराने के लिए टीएमसी दिन-रात एक की हुई थी। इसकी वजह यह थी कि अगर ममता बनर्जी 5 नवंबर तक विधानसभा की सदस्य नहीं बन पाती हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद की कुर्सी से हटना पड़ेगा। ऐसे में जैसे-जैसे यह तारीख नजदीक आ रही थी, तृणमूल कांग्रेस की बेचैनी बढ़ती जा रही थी तो वहीं भाजपा कोरोना का हवाला देकर उपचुनाव का विरोध कर रही थी।

Related Post

Swachh Survekshan

Swachh Survekshan 2023: फिर चमकेगा यूपी, वाराणसी और प्रयागराज को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार

Posted by - January 8, 2024 0
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के दिशा-निर्देश में उत्तर प्रदेश के नगर-नगर स्वच्छता का श्रेष्ठ प्रदर्शन हो रहा…