Shinde

शिंदे सरकार की परीक्षा, आज होगी शिवसेना Vs शिवसेना

294 0

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार बदलने के बाद मानो लग रहा था राजनीति का तापमान थोड़ा कम हुआ हो लेकिन ऐसा नहीं है। एक बार फिर से सियासी भूचाल आने की संभावना नजर आ रही है। महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) का आज रविवार से दो दिन का विशेष सत्र शुरू होने जा रहा है। इस दौरान पहले विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा, फिर एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार को बहुमत की परीक्षा देनी होगी।

इस विशेष सत्र के दौरान रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा के असेंबली स्पीकर का चुनाव किया जाएगा। बीजेपी ने इस चुनाव के लिए अपने पहली बार के युवा विधायक राहुल नार्वेकर को मैदान में उतारा है। वहीं एमवीए गठबंधन ने राजन साल्वी को आगे किया है। संसद का ये सत्र खासा हंगामेदार रहने की संभावना है।

PM मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक को करेंगे संबोधित

इस दौरान पहली बार सदन के अंदर ‘शिवसेना बनाम शिवसेना’ की जंग देखने को मिलने के पूरे आसार हैं। 31 महीनों के अंदर ही शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन वाली महाविकास अघाड़ी सरकार गिर चुकी है। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद एकनाथ शिंदे सीएम पद और बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम की शपथ ले चुके हैं।

CM भगवंत मान ने पंजाब के किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान

 

 

Related Post

टीम इंडिया

IND vs SL: सीरीज फतह करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

Posted by - January 10, 2020 0
मुंबई। भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीम शुक्रवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में तीसरे और आखिरी टी-20 मैच…
CM Yogi

लोगों से बोले योगी-घबराइए मत, होगी प्रभावी कार्रवाई

Posted by - November 13, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गोरखपुर प्रवास के दौरान सोमवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में…
Chandrayaan-3

‘बच्चे कहा करेंगे चंदा मामा एक टूर के…’, चांद पर Chandrayaan-3 की सफल लैंडिंग पर बोले पीएम मोदी

Posted by - August 23, 2023 0
नई दिल्ली। चंद्रमा के जिस दक्षिणी ध्रुव पर दुनिया की महाशक्तियां नहीं पहुंच सकीं, वहां हिंदुस्तान पहुंचा है। पहली बार…