Shinde

शिंदे सरकार की परीक्षा, आज होगी शिवसेना Vs शिवसेना

328 0

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार बदलने के बाद मानो लग रहा था राजनीति का तापमान थोड़ा कम हुआ हो लेकिन ऐसा नहीं है। एक बार फिर से सियासी भूचाल आने की संभावना नजर आ रही है। महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) का आज रविवार से दो दिन का विशेष सत्र शुरू होने जा रहा है। इस दौरान पहले विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा, फिर एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार को बहुमत की परीक्षा देनी होगी।

इस विशेष सत्र के दौरान रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा के असेंबली स्पीकर का चुनाव किया जाएगा। बीजेपी ने इस चुनाव के लिए अपने पहली बार के युवा विधायक राहुल नार्वेकर को मैदान में उतारा है। वहीं एमवीए गठबंधन ने राजन साल्वी को आगे किया है। संसद का ये सत्र खासा हंगामेदार रहने की संभावना है।

PM मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक को करेंगे संबोधित

इस दौरान पहली बार सदन के अंदर ‘शिवसेना बनाम शिवसेना’ की जंग देखने को मिलने के पूरे आसार हैं। 31 महीनों के अंदर ही शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन वाली महाविकास अघाड़ी सरकार गिर चुकी है। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद एकनाथ शिंदे सीएम पद और बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम की शपथ ले चुके हैं।

CM भगवंत मान ने पंजाब के किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान

 

 

Related Post

PM Modi

PM मोदी को सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार से नवाजा जाएगा

Posted by - March 5, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को आज कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स वीक (सेरावीक) के वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप…
Gita press

योगी के प्रयास ने गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष को अविस्मरणीय बनाया

Posted by - July 8, 2023 0
गोरखपुर। धार्मिक साहित्य प्रकाशन के अद्वितीय संस्थान गीता प्रेस (Gita Press) के शताब्दी वर्ष को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी…
AK Sharma

25 करोड़ की लागत से सुगम बनेगा मऊवासियों का सफर, एके शर्मा ने तीन बस अड्डों का किया शिलान्यास

Posted by - March 14, 2024 0
मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने मऊ को आज करोड़ों रुपए की सौगात…