Harmonica

प्रसिद्ध हारमोनिका कलाकार टॉम मॉर्गन का 89 की उम्र में निधन

63 0

कैलिफोर्निया: अमेरिकी संगीतकार और हारमोनिका (Harmonica) कलाकार, टॉमी मॉर्गन (Tom Morgan) का 23 जून को निधन हो गया है। टॉमी मॉर्गन का अज्ञात कारणों से 89 वर्ष की आयु में निधन हुआ। टॉम मॉर्गन ने 1950 के दशक की शुरुआत में फिल्म साउंडट्रैक और रिकॉर्ड की तारीख पर अभिनय किया। उनकी वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, उनके अनुमानित 7,000 रिकॉर्डिंग सत्रों से पता चलता है कि वाद्य यंत्र के किसी अन्य खिलाड़ी की तुलना में अधिक लोगों ने उनके हारमोनिका (Harmonica) के काम को सुना है।

उन्हें टीवी शो और फिल्मों में उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए जाना जाता था, जिसमें ‘रूट्स’ के लिए एमी-विजेता स्कोर और सीक्वल रूट्स: द नेक्स्ट जेनरेशन’ और ‘डांस विद द वॉल्व्स’ शामिल थे, मॉर्गन ने क्विंसी जोन्स ‘सैनफोर्ड एंड सन’ पर हारमोनिका बजाया। थीम, माइक पोस्ट की ‘रॉकफोर्ड फाइल्स’ थीम और ‘मावेरिक,’ ‘द वाल्टन्स,’ ‘द ड्यूक्स ऑफ हैज़र्ड सहित कई शो के स्कोर।

मॉर्गन ने दूसरी कक्षा में रहते हुए हारमोनिका बजाना शुरू किया और सितंबर 1950 में एंड्रयू सिस्टर्स के लिए 17 साल की उम्र में अपना पहला भव्य प्रदर्शन किया, और 2013 में एक बड़े स्ट्रोक से पीड़ित होने के बाद अपना आखिरी ऑन-स्टेज प्रदर्शन किया। अपने पहले हारमोनिका सत्र के बाद, वह बाद में 1950 के दशक के मध्य में यू.एस. वायु सेना बैंड के लिए खेले। पोस्ट करें कि हारमोनिका एकल कलाकार ने 1960 के दशक के मध्य में ‘हैव गन-विल ट्रैवल’ और ‘द

शिंदे सरकार की परीक्षा, आज होगी शिवसेना Vs शिवसेना

ट्वाइलाइट ज़ोन’ सहित विभिन्न टेलीविज़न श्रृंखलाओं के लिए कुछ उल्लेखनीय मूल ट्रैक बनाए। जॉन विलियम्स के साथ सैकड़ों फिल्मों और टीवी शो में प्रदर्शन करने के बाद, मॉर्गन को 2001 में हारमोनिका के संरक्षण और उन्नति के लिए आजीवन उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

PM मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक को करेंगे संबोधित

Related Post

बर्थडे स्पेशल: एक मध्यम परिवार से बॉलीवुड तक का सफर रणदीप के लिए नहीं था आसान

Posted by - August 20, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं।हरियाणा के रहने वाला रणदीप ने बॉलीवुड में…

Critics’ Choice Awards:ग्लेन क्लोज़ और लेडी गागा को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

Posted by - January 14, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। लेडी गागा का पॉप हैवीवेट से हॉलीवुड की अग्रणी महिला के रूप में परिवर्तन “शालो” गायक के साथ…