CM Yogi

आंधी-तूफान से मौत पर परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा

447 0
लखनऊ। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बुधवार को जबरदस्त आंधी-तूफान आया था। इससे कई जिलों में भारी नुकसान हुआ है, साथ ही कई लोगों की जान भी चली गई है। इसको लेकर सीएम योगी (CM Yogi) ने पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए प्रभावित जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया है।

प्रदेश के राहत आयुक्त इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने राहत आयुक्त से तत्काल रिपोर्ट तलब की है। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक खीरी में एक, अयोध्या में दो, फिरोजाबाद में एक और गोंडा जिले में एक लोग की मौत हुई है।

प्रदेश के कई जिलों में बुधवार की देर रात आए आंधी-तूफान एवं बारिश से हुए नुकसान का आंकलन करने एवं प्रभावितों को शीघ्र राहत पहुंचाए जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्बंधित जिलों के अधिकारियों को आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने इस सम्बंध में रिपोर्ट तलब की है।

सीएम योगी ने व्यक्त की शोक संवेदना

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने इन घटनाओं पर शोक संवेदना व्यक्त की है। सभी मृतकों के परिजनों को जिला प्रशासन द्वारा 4 लाख की सहायता तत्काल उपलब्ध करायी जा रही है। पशु हानि में भी अनुमन्य सहायता दी जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को आपदा पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि आपदा पीड़ितों को 24 घंटे के भीतर राहत पहुंचाई जाए। आग लगने से हुई क्षति की पूर्ति करने के लिए स्थानीय प्रशासन के स्तर पर कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। इतना ही नहीं जिला प्रशासन से शासन को रिपोर्ट भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Post

दो को छोड़ तीसरी की खोज में आमिर, ऐसे ही लोग बढ़ा रहे जनसंख्या – भाजपा सांसद

Posted by - July 12, 2021 0
मध्यप्रदेश के मंदसौर से बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कदम उठाए जाने की जरूरत जताई।…
Yogi government opened treasury on medical sector

योगी सरकार ने मेडिकल सेक्टर पर खोला खजाना, दिया 20 हजार करोड़ से अधिक का तोहफा

Posted by - February 22, 2023 0
लखनऊ। मंजिलें लाख कठिन आयें, गुजर जाऊंगा। हौंसले हार के बैठूंगा तो मर जाऊंगा।। लाख रोकें ये अंधेरे, मेरा रास्ता…