CM Yogi

आंधी-तूफान से मौत पर परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा

468 0
लखनऊ। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बुधवार को जबरदस्त आंधी-तूफान आया था। इससे कई जिलों में भारी नुकसान हुआ है, साथ ही कई लोगों की जान भी चली गई है। इसको लेकर सीएम योगी (CM Yogi) ने पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए प्रभावित जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया है।

प्रदेश के राहत आयुक्त इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने राहत आयुक्त से तत्काल रिपोर्ट तलब की है। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक खीरी में एक, अयोध्या में दो, फिरोजाबाद में एक और गोंडा जिले में एक लोग की मौत हुई है।

प्रदेश के कई जिलों में बुधवार की देर रात आए आंधी-तूफान एवं बारिश से हुए नुकसान का आंकलन करने एवं प्रभावितों को शीघ्र राहत पहुंचाए जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्बंधित जिलों के अधिकारियों को आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने इस सम्बंध में रिपोर्ट तलब की है।

सीएम योगी ने व्यक्त की शोक संवेदना

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने इन घटनाओं पर शोक संवेदना व्यक्त की है। सभी मृतकों के परिजनों को जिला प्रशासन द्वारा 4 लाख की सहायता तत्काल उपलब्ध करायी जा रही है। पशु हानि में भी अनुमन्य सहायता दी जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को आपदा पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि आपदा पीड़ितों को 24 घंटे के भीतर राहत पहुंचाई जाए। आग लगने से हुई क्षति की पूर्ति करने के लिए स्थानीय प्रशासन के स्तर पर कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। इतना ही नहीं जिला प्रशासन से शासन को रिपोर्ट भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Post

Yogendra Upadhyay

UP GIS: डिजिटल अर्थव्यस्था वाला राज्य बना रहा उप्र : योगेन्द्र उपाध्याय

Posted by - February 10, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश को 2027 तक एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य…
plastic

अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक कैरी बैग मुक्त दिवस पर ‘यूपी प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन कान्क्लेव’ का आज आयोजन

Posted by - July 3, 2022 0
लखनऊ: प्रदेश के पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने तथा प्लास्टिक व पॉलीथिन के दुष्प्रभाव से जनजीवन को बचाने के लिए…
भगवान श्रीराम वंशज राजा राजेंद्र सिंह

भगवान श्रीराम के वंशज राजा राजेंद्र सिंह 30 जनवरी को पहुंच रहे लखनऊ

Posted by - January 24, 2020 0
सार चारबाग रेलवे स्टेशन पर अखिल भारतीय अर्कवंशी क्षत्रिय महासंघ/ट्रस्ट के पदाधिकारी करेगे स्वागत राजा राजेंद्र सिंह द्वारा प्रेस क्लब…