सप्ताह में चार दिन बरेली से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा विमान

261 0

बरेली।  प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी ने बुधवार को बरेली से दिल्ली (Bareilly to Delhi)  की फ्लाइट का ऐलान कर दिया। आठ मार्च को एलायंस एयर का एटीआर-72 विमान बरेली एयरपोर्ट के रनवे पर उतरेगा। दिल्ली से आने वाली पहली फ्लाइट में सिर्फ वीआईपी होंगे। दस मार्च से पब्लिक के लिए एलायंस एयर का 72 सीटर विमान बरेली-दिल्ली (Bareilly to Delhi)  की उड़ान शुरू कर देगा। सप्ताह में चार बुधवार, शुक्रवार, निवार और रविवार बरेली-दिल्ली की उड़ान होगी। हालांकि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर फ्लाइट सप्ताह के सातों दिन करने की योजना है। 

बुधवार को एलायंस एयर ने बरेली-दिल्ली (Bareilly to Delhi) की फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया। आठ मार्च को दिल्ली से एटीआर-72 वीआईपी को लेकर बरेली एयरपोर्ट आएगा। 10 मार्च को बरेली से यात्रियों को लेकर विमान दिल्ली के लिए रवाना होगा। एलायंस एयर ने पहले चरण में 27 मार्च तक का शेड्यूल जारी किया है। सुबह दिल्ली से बरेली (Bareilly to Delhi)  आने वाला विमान एक घंटा रुकने के बाद यात्रियां को लेकर वापस जाएगा। एक विमान सुबह दिल्ली से बरेली आएगा। यही विमान बरेली से दिल्ली के लिए रवाना होगा। सुबह 9 से 10 के बीच विमान दिल्ली से बरेली के लिए उड़ान भरेगा। बरेली से 10.30 से 11.30 बजे के बीच दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगा।

उड़ान में लेटलतीफी को लेकर सीएम योगी को भी बरेली दौरे के दौरान पब्लिक को सफाई देनी पड़ी थी। सीएम योगी ने किसान सम्मेलन के मंच से बरेली से जल्द उड़ान का ऐलान किया। जिसका असर बुधवार को सामने आ गया। 

प्रदेश का आठवां शहर बना बरेली 
उत्तर प्रदेश का बरेली आठवां सबसे बड़े महानगरों में शामिल हो गया। जहां से उड़ान की सुविधा है। उड़ान की सुविधा देने वाला बरेली देश का 50 वां शहर बन गया। 
पिछले महीने एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर पुलिस लाइन में एक्सपर्ट ने जवानों को ट्रेनिंग दी। 45 जवानों को एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। पुरुष और महिला जवानों की एयरपोर्ट पर तैनाती हो चुकी है। 

दो फ्लाइट हो सकेंगी शुरू 
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बरेली एयरपोर्ट से दो फ्लाइट एक साथ शुरू कराने की व्यवस्था की है। पोर्टा केबिन के पीछे दो विमान की पार्किंग बनाई गई है। दो अलग-अलग विमानन कंपनियां फ्लाइट शुरू कर सकेंगी। हालांकि अभी शुरूआत में एक ही एयरलाइंस अपनी फ्लाइट शुरू करेगी। 

Related Post

अजित पवार

अभी तक सामुदायिक स्तर पर नहीं हुआ कोरोना वायरस का प्रसार : अजित पवार

Posted by - March 29, 2020 0
मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के सामुदायिक स्तर पर फैलने का कोई…
srikant sharma

विधान परिषद में जोरदार हंगामा, जवाब नहीं दे पाए श्रीकांत शर्मा

Posted by - February 24, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के अंतर्गत आज बुधवार को विधान परिषद में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज…