CBI

CBI ने DHFL के बैंक ऋण धोखाधड़ी में मुंबई में 15 जगहों पर की छापेमारी

76 0

मुंबई: दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DHFL), इसके निदेशक और इसके पूर्व सीएमडी से जुड़े 36,615 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मुंबई (Mumbai) में 15 स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। CBI के एक सूत्र ने कहा कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, नरीमन पॉइंट, मुंबई के डीजीएम और शाखा प्रमुख विपिन कुमार शुक्ला ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है।

शिकायत में आरोप लगाया गया था कि डीएचएफएल, कपिल वधावन, इसके पूर्व सीएमडी, धीरज वधावन, निदेशक, सुधाकर शेट्टी और अन्य आरोपियों ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले 17 बैंकों के संघ को धोखा देने के लिए एक आपराधिक साजिश में प्रवेश किया।

“वधावन और अन्य ने कंसोर्टियम बैंकों को 42,871.42 करोड़ रुपये के भारी ऋण को मंजूरी देने के लिए प्रेरित किया और डीएचएफएल की किताबों को गलत तरीके से गलत तरीके से जमा कर उक्त धन के एक महत्वपूर्ण हिस्से का गबन और दुरुपयोग किया और उक्त कंसोर्टियम बैंकों के वैध बकाया के पुनर्भुगतान पर बेईमानी से चूक की। उन्होंने कंसोर्टियम लेंडर्स को 36,615.00 करोड़ रुपये का गलत नुकसान पहुंचाया है।’

क्या मुंबई में बढ़ा रहा चौथी लहर का खतरा? 30% से अधिक कोविड -19 मामले दर्ज

सीबीआई ने जांच के बाद आईपीसी की धारा 120-बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (2) के तहत मामला दर्ज किया। डीएचएफएल, इसके पूर्व सीएमडी वधावन, एमडी धीरज राजेशकुर्रर वधावन, वर्तमान निदेशक सुधाकर शेट्टी, अमेरीलिस रियल्टर्स एलएलपी (एआरएलएलपी), गुलमर्ग रियल्टर्स एलएलपी (जीआरएलएलपी), स्काईलार्क बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। लिमिटेड, दर्शन डेवलपर्स प्रा। लिमिटेड, सिगटिया कंस्ट्रक्शन प्रा। लिमिटेड, क्रिएटर बिल्डर्स प्रा। लिमिटेड, टाउनशिप डेवलपर्स प्रा। लिमिटेड, शिशिर रियलिटी प्रा। लिमिटेड, सनब्लिंक रियल एस्टेट प्रा। लिमिटेड और लोक सेवकों सहित अन्य अज्ञात व्यक्ति। फिलहाल छापेमारी जारी है। सीबीआई ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने इंडस्ट्री उद्योग का पहला कस्टमाइज्डबल क्रेडिट कार्ड LIT किया लॉन्च

Related Post

CM Yedurappa

PM मोदी ने CM येदियुरप्पा को किया फोन, बोले- माइक्रो कंटेंटमेंट जोन पर करें फोकस

Posted by - April 11, 2021 0
ऩई दिल्ली। CM येदियुरप्पा (Chief Minister BS Yeddyurappa) ने ट्वीट किया, ”आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) जी से बात…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

वोटिंग के 24 घंटे बाद भी चुनाव आयोग ने क्यूं नहीं जारी किया मत प्रतिशत: संजय सिंह

Posted by - February 9, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग बीते शनिवार शाम करीब छह बजे खत्म हो गए हैं, लेकिन कई…