CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी का दावा कि अपने ऐतिहासिक कार्यों के चलते जीतेगी भाजपा

31 0

अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने अल्मोड़ा में लोकसभा प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ सबका विकास की नीति को देश की जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। उसी समर्थन और विश्वास के चलते देश में तरक्की के कई काम हुए हैं, ऐतिहासिक राम मंदिर का निर्माण भी देश की जनता के उम्मीदों के अनुसार हुआ है। जिससे आम जनता एक बार फिर भाजपा को अपना समर्थन देने का निर्णय ले चुकी है।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि उत्तराखंड में भी सरकार ने विकास के लिए कई कार्य किये हैं। आज अपराधियों के प्रति सख्त रुख एक मिशाल बना है। वहीं ईमानदारी व पारदर्शिता के साथ सारे कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता इस बार 400 पार के नारे को सार्थक करेगी उसमें अल्मोड़ा की सीट भी शामिल रहेगी।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा क्षेत्र के पिथौरागढ़ में उनका जन्म हुआ है एवं इसी क्षेत्र के चंपावत से सेवा का अवसर करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा दो बार से सांसद अजय टम्टा अल्मोड़ा एवं पूरे क्षेत्र की जनता की निरंतर सेवा करते आ रहे हैं। साथ ही दिन-रात हर कार्य हेतु तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा अजय टम्टा ने हमेशा मुलाकात के दौरान क्षेत्र के विकास की बात की है। उन्होंने कहा जनसभा में दिख रहे उत्साह उमंग से पता चलता है कि निश्चित ही उत्तराखंड में “मिशन अगेन” को सुनिश्चित कर बीजेपी को अल्मोड़ा सीट से ऐतिहासिक विजय दिलाएगा।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प में हम सबने अपना योगदान देना है। प्रधानमंत्री ने हर पल भारत माता को समर्पित किया है। उन्होंने कहा अजय टम्टा को वोट देकर मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में अपना सहयोग देना है। 2014 के बाद देश तेज़ी से आगे बढ़ा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य हुआ है। कश्मीर से धारा 370 को हटाया गया है। तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त किया गया है। आज हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं। उन्होंने कहा मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं जो न भूतो- न भविष्यति हैं।

उत्तराखंड स्थापना के बाद 2022 में पहली बार टूटा मिथक, जब जनता ने भाजपा को चुना: धामी

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में राज्य के समस्त धार्मिक स्थलों को नई पहचान मिल रही है। मोदी जी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो गूंजी, आदि कैलाश, पार्वती कुंड आए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को विकसित और आत्मनिर्भर राज्य बनाना है। इसके लिए हमने राज्यहित में कई ऐसे ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जो उत्तराखंड को बेहतर और श्रेष्ठ राज्य बनाने का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। राज्य सरकार ने समान नागरिक संहिता को लागू किया जिससे मातृशक्ति को कई कुरीतियों और उत्पीड़नों से मुक्ति मिलेगी। देश का सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून लागू किया गया है। आज सभी परीक्षाएं पारदर्शिता से हो रही हैं।

सरकार ने सरकारी जमीन से गैरकानूनी कब्जे को खत्म कर हजारों एकड़ से अधिक सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया है। उन्होंने कहा उत्तराखंड देवभूमि है, हम सभी यहां भाईचारे से रहते हैं। पर जो भी यहां अशांति पैदा करने का काम करेगा उसके खिलाफ कानून कड़ी कार्रवाई करेगा। प्रदेश में दंगारोधी कानून पर भी सहमति बनी है, अब दंगाइयों पर कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही दंगे में होने वाली सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी दंगाइयों से ही की जाएगी। राज्य सरकार ने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ सख्त कानून बनाया है। साथ ही सरकारी नौकरी में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था लागू की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सड़क, रोपवे, रेल, हवाई सेवा, इन्फ्रास्टक्चर, सतत् विकास जैसे कई क्षेत्र में विकास कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने जनता को वोट बैंक मानकर भाई-भतीजावाद ,तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का काम किया है। अपने कार्यकाल के दौरान बादशाही मानसिकता वाले नेताओं ने बस गरीबों का अपमान किया है। विपक्ष ने वंशवाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद को बढ़ावा देने का किया है। विपक्षी दलों ने अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाने का प्रयास किया, लेकिन यह गठबंधन भी ठगबंधन बनकर रह गया है। उन्होंने कहा कांग्रेस रूपी भ्रष्टाचार एवं ”तुष्टिकरण” भारत के कई राज्यों से लगभग गायब हो गया है। उन्होंने कहा कांग्रेस के पास उत्तराखंड के विकास के लिए न कोई विजन है और न कोई रोडमैप है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत माता की सेवा में अपना जीवन लगा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी करोड़ों देशवासियों के दिलों में बसते हैं। हमारी सरकार की संस्कृति सभी को साथ लेकर चलने की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न कार्यक्रमों के तहत मातृशक्ति ने बढ़ चढ़कर अपना आशीर्वाद दिया है। महिलाओं ने भाजपा सरकार की वापसी को अपनी प्राथमिकता बना लिया है। नई पीढ़ी भारत के अगले 25 वर्षों और अपने 25 वर्षों को एक साथ जोड़कर देख रही है। विकसित भारत के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाने में नौजवान का अहम योगदान है।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, लोकसभा प्रत्याशी अजय टम्टा, महामंत्री ( संगठन) अजेय कुमार, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणाॉ एवं अन्य लोग मौजूद रहे। इस दौरान भारी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया, मुख्यमंत्री भी जनसंपर्क करते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध होटल व्यवसायी राजेश बिष्ट, पूरन सिंह नेगी, पूर्व सभासद गिरीश धवन, वसुधा पंत, भीमा पंवार, मनोहर सिंह बालटियाल सहित दर्जनों लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली।

Related Post

आपराधिक मानहानि मामले में अपना बयान दर्ज कराने गुजरात पहुंचे राहुल गांधी

Posted by - June 24, 2021 0
अवमानना मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात में मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश होने के लिए सूरत…
Naxalites Encounter

मुठभेड़ में 2 महिलाओं सहित 7 नक्सली ढेर, एके 47 रायफल व गोला-बारूद बरामद

Posted by - April 30, 2024 0
नारायणपुर। छत्तीसगढ़ नारायणपुर के अबुझमाड़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच बड़ी मुठभेड़ जारी है। डीआरजी-एसटीएफ (DRG-STF) के जवानों…

हाईकोर्ट ने ताहिर हुसैन की सभी जमानत याचिकाओं पर पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

Posted by - August 6, 2021 0
दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली दंगों में आरोपी पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन की सभी जमानत याचिकाओं पर दिल्ली पुलिस को स्टेटस…