निर्भया गैंगरेप

निर्भया दुष्कर्म केस में दोषी मुकेश की याचिका पर फैसला सुरक्षित

750 0

नई दिल्ली। निर्भया दुष्कर्म के एक दोषी मुकेश ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर करके कहा है कि वह घटना वाले दिन दिल्ली में नहीं था। मुकेश के वकील मनोहर लाल शर्मा ने याचिका दायर कर कहा है कि मुकेश को 17 दिसंबर 2012 को राजस्थान में गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने मुकेश की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

सुनवाई के दौरान मनोहर लाल शर्मा ने साक्ष्य अधिनियम की धारा 44 का हवाला दिया

सुनवाई के दौरान मनोहर लाल शर्मा ने साक्ष्य अधिनियम की धारा 44 का हवाला दिया। कोर्ट ने पूछा कि क्या आपका वकालतनामा है, तब मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि हां। मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि मुकेश को गिरफ्तार करने का मूल दस्तावेज नहीं दाखिल किया गया और न ही समय का उल्लेख किया गया है। मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि मुकेश को राजस्थान के करौली से 17 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया और बाद में समय 16 दिसंबर का डाल दिया गया।

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते शिरडी सांई मंदिर अनिश्चितकाल के लिए बंद

मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि ट्रायल पूरा हो चुका है और अगर कोई आदेश लेने के लिए कुछ छिपाया

मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि ट्रायल पूरा हो चुका है और अगर कोई आदेश लेने के लिए कुछ छिपाया गया तो उस आदेश को निरस्त करना चाहिए। पुलिस ने पूरे मामले में फर्जीवाड़ा करके मुकेश को झूठे तरीके से फंसाया है। तब कोर्ट ने कहा कि हम कानून के किस प्रावधान के तहत आपको राहत दें। तब मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि साक्ष्य अधिनियम की धारा 44 के तहत है।

सरकारी वकील ने मनोहर लाल शर्मा की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि यह याचिका सुनवाई योग्य नहीं

सरकारी वकील ने मनोहर लाल शर्मा की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि यह याचिका सुनवाई योग्य नहीं है। ये फांसी में देरी करवाने का एक तरीका है। कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट ने मुकेश के करोली से गिरफ्तारी की बात खारिज कर दी थी। तब सरकारी वकील ने कहा कि इस कोर्ट को अपीलीय क्षेत्राधिकार नहीं है।

निर्भया के चारों दोषियों को 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी देने के लिए डेथ वारंट है जारी 

मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि मुकेश को करोली से गिरफ्तार करने की बात सब-इंस्पेक्टर अरविंद ने अपनी गवाही में कबूल की थी लेकिन अभियोजन ने इस बात को छिपाया था। याचिका में कहा गया है कि उसकी मौत की सजा को निरस्त किया जाए। निर्भया के चारों दोषियों को 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी देने के लिए डेथ वारंट जारी किया गया है।

Related Post

उदित राज

उदित राज बोले-चुप रहने वाले दलित नेता ​हैं बीजेपी को पसंद, रामनाथ कोविंद को इसी का मिला इनाम

Posted by - April 24, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस में शामिल होते ही उदित राज ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा हमला बोला है। दिल्ली…
CM Yogi in Karnataka

विकास को रोकना चाहती है कांग्रेस व जेडीएसः योगी

Posted by - May 6, 2023 0
चिकमगलूर/दक्षिणकन्नड़ा/उडुप्पी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM Yogi) शनिवार को कर्नाटक की सड़कों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष…