70 साल में जो बनाया 7 सालों में बेच गई भाजपा, ये असल में ‘बेच जाओ पार्टी’- सुरजेवाला

116 0

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में बजट सत्र 2021-22 के दौरान एलआईसी में हिस्सेदारी बेचने का ऐलान किया था। अब सरकार ने एलआईसी में हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है, इस संदर्भ में मर्चेंट बैंकरों और विधि सलाहकारों से परामर्श मांगा जा रहा है। बताया जाता है कि निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग इस संदर्भ में 10 मर्चेंट बैंकरों और एक विधि कंपनी की नियुक्ति करने वाला है।

इस मामले में कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए तंज कसा है।उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “BJP का नाम बदल ‘बेच जाओ पार्टी’ होना चाहिए 70 साल में जो बनाया, 7 सालों में बेच रहे।”

बीते हफ्ते ही केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एलआईसी के आईपीओ को मंजूरी दी थी। देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बनाई गई एक समिति निर्गम आकार, मूल्य निर्धारण और समय जैसे तौर-तरीकों का फैसला करेगी।इस संदर्भ में मर्चेंट बैंकरों और विधि सलाहकारों से आईपीओ के बारे में परामर्श माँगा जा रहा है।

बताया जाता है कि निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग इस संदर्भ में 10 मर्चेंट बैंकरों और एक विधि कंपनी की नियुक्ति करने वाला है। जिसके लिए बोली जमा करने की अंतिम तारीख 6 अगस्त निर्धारित की गई है।बीते हफ्ते ही केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एलआईसी के आईपीओ को मंजूरी दी थी। देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बनाई गई एक समिति निर्गम आकार, मूल्य निर्धारण और समय जैसे तौर-तरीकों का फैसला करेगी।

हरीश रावत से मुलाकात में कैप्टन ने उठाए ‘कुछ मुद्दे’, सोनिया गांधी का निर्णय मानने की बात दोहराई

इस मामले में कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए तंज कसा है।उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “BJP का नाम बदल ‘बेच जाओ पार्टी’ होना चाहिए 70 साल में जो बनाया, 7 सालों में बेच रहे।”गौरतलब है कि मोदी सरकार ने इस फैसले से एलआईसी के 25 करोड़ ग्राहकों की चिंता बढ़ाने का काम किया है। दरअसल सरकार द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 में 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

संसद में काम नहीं हो पा रहा है, क्योंकि सरकार विपक्ष की जायज मांगों से सहमत नहीं- जयराम रमेश

Posted by - July 27, 2021 0
पेगासस जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही बाधित…

बुलंदशहर हिंसा मामला: जांच कर रही टीम में एसएसपी, स्याना सीओ और चिंगरावठी चौकी प्रभारी को हटाया गया

Posted by - December 8, 2018 0
बुलंदशहर।शनिवार को एसआईटी की रिपोर्ट के बाद बुलंदशहर हिंसा मामले में जांच कर रही टीम में एसएसपी, स्याना सीओ और…
रमजान में पहला रोजा शनिवार को

रमजान में पहला रोजा शनिवार को, सबसे बड़ा 14 घन्टे 58 मिनट का होगा 30वां रोजा

Posted by - April 24, 2020 0
सोनभद्र। अल्लाह की इबादत का सबसे ज्यादा पाक (पवित्र) महीना रमजान में पहला रोजा शनिवार को रखा जायेगा। वहीं सबसे…